Articles Hub

भाग्य को भी बदल दिया प्यार के इन परवानों ने-A love story of true lovers

A love story of true lovers, true love story in hindi in short, true sad love story in hindi language, hindi love story in short love, love story novel in hindi language, romantic love stories in hindi language
कहते हैं यदि प्रेम सच्चा हो तो यमराज भी उनके सामने नतमस्तक हो जाता है। प्रेम की ऐसी कई कहानियां हमने सुनी और पढ़ी हैं। ऐसे ही एक लव कपल की दास्तां है, जिनकी कुंडली को पंडितों ने दोष बताया था और उनके विवाह पर अनहोनी की शंका जाहिर की थी। दोनों परिवारों ने इस कारण शादी कराने से मना कर दिया था। लेकिन प्यार के परवाने कहां रुकने वाले थे। एक दूसरे से प्रेम इस कदर था कि उन्होंने भगवान को भी मना लिया। इन परवानों ने न सिर्फ अपनी फैमिली को मनाकर शादी की, बल्कि आज खुशहाल जीवन जी रहे हैं।
हिमांशु और करिश्मा की।
करिश्मा हिमांशु की दूर की रिशतेदार थी, लेकिन फेसबुक के जरिए उनकी मुलाकात हिमांशु से हुई और दोनों ने एक दूसरे में रुचि लेना शुरू किया। उन्होंने हिमांशु को जाना और अपनी आगे की जिंदगी उन्हीं के साथ बिताने का फैसला कर लिया। यह बहुत ही अनूठी प्रेम कहानी है जिसमें अपने घरवालों को समझाकर हिमांशु के साथ जीवन शुरू करने का निर्णय लिया। आखिरकर करिश्मा ने हिमांशु से शादी कर ली। हिमांशु ने बताया कि करिश्मा से कभी मेरी बात नहीं हुई थी, हम सिर्फ़ एक दूसरे को जानते थे। मैंने उसको फ़ेस्बुक पर रिक्वेस्ट भेजी, जिसे उसने ऐक्सेप्ट नहीं की। तभी अचानक एक दिन मेरी प्रोफ़ायल में उसकी फ्ऱेंड रिक्वेस्ट आई, मैंने रिक्वेस्ट ऐक्सेप्ट की और अब हम फ़ेस्बुक पर दोस्त हो गए।
मैं अपने ऑफि़स के काम से ट्रेन यात्रा कर रहा था। रात 9.30 बजे उसका मेसिज आया जिसमें उसने सिर्फ़ hai लिखा था। मैंने थोड़ा समय लेकर उसे जवाब दिया। उस रात कऱीब २ बजे तक हमने ऑनलाइन चैट की। फेस्बुक पर हम रोज़ बात करने लगे थे। एक-दूसरे को जानने कोशिश में लगे थे। घर वालों को हमने एक दूसरे की पसंद बता कर रिश्ते की बात करने के लिए राज़ी कर लिया था। पर जब हमारी जन्म कुंडली मिलाई गई तो पंडित के द्वारा बताई हुई स्थितियों के अनुसार उसके घर वालों ने शादी करने से इंकार कर दिया था। दोनों की उम्मीदों को बहुत बड़ा झटका लगा था।
A love story of true lovers, true love story in hindi in short, true sad love story in hindi language, hindi love story in short love, love story novel in hindi language, romantic love stories in hindi language
और भी रोमांटिक प्रेम कहानियां “the love story in hindi” पढ़ना ना भूलें=>
क्या ये प्यार है
एक सच्चे प्यार की कहानी
कुछ इस कदर दिल की कशिश
प्यार में सब कुछ जायज है.
मैंने उसे कॉल किया। इससे पहले हमारी कभी बात नहीं हुई थी। उसने कॉल उठाकर हेलो कहा। इस पर उसका यह कहना के “आप साथ रहोगे तो सब ठीक ही होगा।” उसका यह कहा दिल पर गहरा असर कर गया था। इस एक पंक्ति से उसने मेरे ऊपर जो विश्वास ज़ाहिर किया था वो अतुल्य था। वो अपनी दिवाली की छुट्टियां ख़त्म कर वापस कॉलेज के लिए देहरादून जा रही थी। देहरादून,वही से अपनी एंजिनीरिंग में ग्रेजूएशन कर रही थी वो। उसकी ट्रेन यहां ग्वालियर से होकर गुजऱती थी। मैंने उसे ग्वालियर से दिल्ली तक का सफऱ साथ तय करने के लिए राज़ी कर लिया। उसकी ट्रेन रात 11.30 बजे ग्वालियर पहुंची मैं उसके लिए कुछ चॉक्लॉट्स और गिफ़्ट लेकर गया और फिर हम पहली बार मिले।
मैं उसे नजऱ भर कर देख रहा था और उसने अपनी नजऱें चुरा कर मेरा स्वागत किया। मैं उसके लिए एक घड़ी उपहार में ले गया था और उसके अच्छे समय की कामना के साथ उसे दी। घड़ी लेते वक्त उसने कहा के अच्छा वक्त तो वही है जो आपके साथ गुजऱें। उसने मिलकर अपने प्यार की मजबूर डोर नहीं टूटने देने का वादा किया और फिर दोनों ने घर पर एक दूसरे से ही शादी करने की जिद्द रखी। प्यार के आगे घर वालों ने हमारी शादी कराने के लिए हां कर ही दी और शादी हो गई। ग्वालियर, दिल्ली, देहरादून मसूरी की वादियों को अपने प्यार का गवाह बनाया और शादी के बाद हम प्यार, तकरार और फिर प्यार से खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहें है।
मैं आशा करता हूँ की आपको ये story आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।

Tags-A love story of true lovers, true love story in hindi in short, true sad love story in hindi language, hindi love story in short love, love story novel in hindi language, romantic love stories in hindi language

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like