Articles Hub

a science fiction story in hindi-उड़नतस्तरी का कहर

हम हर दिन एक से बढ़कर एक वैज्ञानिक कहानिया प्रकाशित करते हैं। इसी कड़ी में आज  “उड़नतस्तरी का कहर” a science fiction story in hindi- प्रकाशित कर रहे हैं।आशा है ये आपको अच्छी लगेगी।
राजस्थान के कोटा में डॉ रमेश रहा करते थे,वो पेशे से एक खगोल वैज्ञानिक थे। एक दिन उनके प्रयोगशाला में एक आदमी आता है और कहता है की उसने एक उडनतश्तरी देखी है।रमेश कहते है की पूरी बात बताओ। उस आदमी का नाम हरीश था, वो कहता है-एक बार वो नेशनल हाईवे 5 के रास्ते घर जा रहा था, चाय पीने के लिए वो एक दुकान में रुकता है, तभी अचानक वो आसमान में चमकीली नीली रोशनी देखता है जो की काफी बड़ी थी दिखने में। ऐसा लग रहा था जैसे आसमान में नीला चाँद हो, उसकी रोशनी जैसे ही हरीश के हाथ में पडी, उसके हाथ जलने लगे। डॉ रमेश उसके घाव की जांच करते है तो पाते है कि उसके घाव में अनजान एलियन कीटाणु थे जो उसके शरीर को खा रहे थे।डॉ रमेश उन कीटाणु का परीक्षण कर एंटीबायोटिक दवा बना लेते है और वो हरीश के इंजेक्शन लगा देते है, जिससे वो ठीक हो जाता है।




और भी कहानियां पढ़ें==>
हैरान कर देने वाले वैज्ञानिक तथ्य
दुनिया की अदभुत जानकारी
दुनिया के कुछ बातें जो कोई नहीं जानता

बरमूडा ट्रायंगल का रहस्य


इसके बाद वो ढेर सारे इंजेक्शन बना लेते है क्योंकि इसकी ज़रूरत पड़ सकती थी। वो टीवी चैनल देखते है कही इस बारे में कोई खबर तो नहीं पर कहीं कोई खबर नहीं थी। वो सोचते है शायद ये घटना हरीश तक ही सीमित थी। वो अपने घर जाते हैं और आराम करने लेटते हैं की तभी रात के 1 बजे उन्हें ऐसा लगा कि कोई जलजला आ गया हो। घर के बर्तन और अन्य वस्तु अपने आप हिल रहे थे। बाहर जाकर उन्होंने देखा कि विशालकाय त्रिभुज आकार उसी नीली रोशनी से लोगो पर प्रहार कर रही थी, जिससे लोग धीरे धीरे बीमार पड़ रहे थे। डॉ रमेश फौरन अपनी प्रयोगशाला की तरफ भागते हैं और अपने एंटीबायोटिक दवा को एक राकेट के ऊपर रखकर उसे उड़न तश्तरी की तरफ छोड़ देते हैं, जिससे वो उडनतश्तरी ब्लास्ट हो जाती है और दूर एक पार्क में गिरती है। फिर वो एक राकेट और छोड़ते है जिससे पुरे शहर में दवा की बारिश हो जाती है और लोग उस दवाई से ठीक हो जाते है। जांच में मालूम होता है कि वो एलियन शिप एक जैविक हथियार से युक्त थी जिसका मकसद इंसानो को खत्म कर नयी एलियन प्रजाति पृथ्वी पर बसाने का था। आर्मी उस एलियन शिप को अपने कब्ज़े में कर लेती है और आज भी आज भी उस पर शोध हो रहा है।सच है धरती के बाहर कोई एलियन प्रजाति दोस्ताना है या नहीं इस बात की कोई की विश्वसनीयता नहीं है, पर वो रोमांच आज भी बेक़रार है ।
मैं आशा करता हूँ की आपको ये “a science fiction story in hindi” आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट सब्सक्राइब करें।




a science fiction story in hindi

loading...
You might also like