Articles Hub

a tech news in hindi-रोबोटिक ग्लव्स जो आपके देंगे “डबल हैंड”

a tech news in hindi

देसिकहानियाँ में हम हर दिन एक से बढ़कर एक अजब गजब टेक्नोलॉजी के लेख प्रकाशित करते हैं। इसी कड़ी में हम आज ” a tech news in hindi” प्रकाशित कर रहे हैं। आशा है ये आपको अच्छी लगेगी।
लेखक – आदित्य
इतिहास में इस विशेष समय में जहां सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराई जाती है और तकनीकी समुदायों को प्रेरित और उत्तेजित करते हैं, प्रौद्योगिकी ने कुछ नया आविष्कार करने को सोचा है। हमें पता है कि मानव जाति को और विकसित करना चाहिए। टेक्नोलॉजिकल कंपनियां हमारे मन को बढ़ाने के लिए काम कर रही हैं हम अपने शरीर को बढ़ाने की कोशिश कर रहे है |

हम असाधारण क्षमताओं को प्राप्त करने की हमारी देशी क्षमता का समर्थन करते हुए काम करने वाले उपकरणों को बनाने के लिए पहला कदम उठा रहे हैं। यह पहला पहनने योग्य रोबोट डिवाइस है जो मानव जाति को एक नया रूप में विकसित करेगा, ताकि मूल मानव को संवर्धित मानव को बदल सकें।

एक डबल-हाथ, 3 डी मुद्रित रोबोट दस्ताने आपको अपने सभी मल्टीटास्किंग कार्य को पूरा करने के लिए चार हाथों की शक्ति देने का वादा करता है।
इटालियन स्टार्टअप इयबोनिक ने एक 3D मुद्रित ग्लव्स बनाया है जिसमें प्रत्येक ग्लव्स के लिए दो ‘हाथ’ हैं। ग्लव्स उपयोगकर्ताओं के उंगलियों द्वारा संचालित हैं I सूचकांक और मध्य उंगली ग्लव्स के बीओनिक हाथों में से एक है, जबकि अंगूठी और पिंकी उंगलियां दूसरी ओर संचालित करती हैं।

“यह पहले पहनने योग्य रोबोट डिवाइस है जो मानव जाति को एक नया रूप में विकसित करेगा, ताकि मूल मानव को संवर्द्धित मानव को बदल सकें”। ग्लव्स नायलॉन डस्ट से बनाये गए हैं और संभावित उपयोगकर्ता डिज़ाइन डाउनलोड कर अपने प्रिंटर पर प्रिंट कर सकते हैं।”

कंपनी ने कहा, “हम हाथ और इसके सभी चल घटकों को एक टुकड़े और एक प्रिंट के साथ निर्माण कर सकते हैं।” ग्लव्स प्रोटोटाइप हैं और फिलहाल सीमित निपुणता हैं, लेकिन भविष्य के लिए संभावनाएं अनंत हैं, कई पिनट्स को चलाने के लिए शीघ्र सफाई से, यह पूरे नए स्तर तक मल्टीटास्किंग को जोर दे सकता है।

प्रोस्टेटिक्स के साथ संयुक्त, डिवाइस को amputees (बहुत से अपने एकल-हाथ की तरह) या चीजों को रखने के लिए अतिरिक्त समर्थन की मांग करने वाले लोगों द्वारा इस्तेमाल होने की संभावना है | डिवाइस की ताकत को प्रदर्शित नहीं किया गया है, हालांकि, इससे पता चलता है कि उपयोग कुछ हद तक सीमित हो सकते हैं। तथ्य यह भी है कि बायोनिक अंग में सुदृढीकरण का अभाव है, इसलिए भारी वस्तुओं को उठाने से उपयोगकर्ता के कलाई पर तनाव उत्पन्न हो सकता है। हालांकि, उपकरण को महान प्रभाव के लिए एक संगीत वाद्ययंत्र खेलने के लिए उपयोग किया जा सकता है।
और भी a tech news in hindi के लिए लिंक्स पर क्लिक करें
अगर आपको है डर आधार के गलत इस्तेमाल होने का तो इसे ज़रूर पढ़ेंक्या होगा यदि सैमसंग की गैलेक्सी एस 9 को ये छह सुविधाएं मिलें तो?कमल का ये गूगल एप्प, जानिये इसके बारे में
यह डिवाइस Youbionic डबल-हाथ कंपनी की वेबसाइट पर € 1799 (USD 2150) की खरीद पर उपलब्ध है, लेकिन अगर यह बहुत महंगा लगता है, तो आप STL फ़ाइलों के लिए केवल € 189 का भुगतान कर सकते हैं और इसको खुद प्रिंट कर सकते हैं (रोबोटिक कंपोनेंट्स के बिना)

Youbionic Hand Shadow Mode

This is the first wearable robotic devices that will evolve the human race in a something new, to turn the Native Human to Augmented Human.

Posted by Brainy is the New Sexy on Friday, February 2, 2018

मैं आशा करता हूँ की आपको ये ” a tech news in hindi ” कहानी आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें। इस कहानी का सर्वाधिकार मेरे पास सुरक्छित है। इसे किसी भी प्रकार से कॉपी करना दंडनीय होगा।

a tech news in hindi

loading...
You might also like