Articles Hub

योगी, एक मानवीय चेहरा वाला कुत्ता, जिसने इंटरनेट पर अपना दबदबा बना रखा है-amazing news 2018

amazing news 2018

amazing news 2018,most shocking news in hindi,latest technology news in hindi today,best latest technology news in hindi,best latest technology news,hindi tech news,information technology news in hindi,must know,intresting news
हम एक से बढ़कर एक information जगत की खबरें प्रकाशित करते हैं। पेश है इसी कड़ी में आज हम “योगी, एक मानवीय चेहरा वाला कुत्ता, जिसने इंटरनेट पर अपना दबदबा बना रखा है”amazing news 2018 sites प्रकाशित कर रहे हैं . आशा है आपको ये खबर पसंद आएगी
इस कुत्ते की तस्वीर को देखो और आपके मन में निश्चित ही अजीब विचार आएंगे । क्या यह एक इंसान है? क्या यह कोई जादुई प्रकार का कुत्ता हैं? क्या यह कुत्ता एक अहंकारी राजकुमार था जिसे एक जादूगर ने शाप दिया था? इस मनुष्य की तरह चेहरे वाले कुछ के बारे में आपको बताएँगे। हम योगी के बारे में बात कर रहे हैं, एक प्यारा कुत्ता है जो चेहरा इंसान के जैसा है और अधिक जानने के लिए आगे पढ़ें!

चांटल देसजर्दीन ने फेसबुक पर अपने कुत्ते, योगी की एक तस्वीर पोस्ट की। श्लोक “शिह-पू,” एक शिह त्ज़ू / पोडल मिक्स, इंटनेट तब छा गया जब लोगों ने दावा किया कि उस कुत्ते का चेहरा एक दम इंसान के जैसा है | दिसंबर 2017 को, चांटल देसजर्डिन ने फेसबुक पर अपने कुत्ते, योगी और डारिया की एक तस्वीर मासूम रूप से पोस्ट की। मैक 2018 पर, वह चित्र रेडित पर समाप्त हो गया और बड़े पैमाने पर इसने लोगो का ध्यान आकर्षित किया। योगी एक शिह त्ज़ू / पेडल मिक्स डॉग है और बेहद प्यारा है। लेकिन यही कारण नहीं है कि वह वायरल सनसनी बना। यह उसकी वजह से है कि इसका चेहरा बिलकुल एक इंसान के समान है जिसने उसे प्रसिद्ध बना दिया है। कुछ लोग आगे भी कहने लगे हैं कि एक इंसान आत्मा को कुत्ते के शरीर में फंस गया लगता है!
amazing news 2018,most shocking news in hindi,latest technology news in hindi today,best latest technology news in hindi,best latest technology news,hindi tech news,information technology news in hindi,must know,intresting news
और भी latest amazing news in hindi today के लिए लिंक्स पर क्लिक करें
रोबोटिक ग्लव्स जो आपके देंगे “डबल हैंड”
कमल का ये गूगल एप्प, जानिये इसके बारे में
जापान का नया आविष्कार, बना लीं खुद सरकने वाली चप्पलें
अलविदा चार्जर: बैटरी के बिना चलने वाले फोन का हुआ आविष्कार
योगी की गिनती मशहूर हस्तियों जैसे निकोलस केज, ज़ैक गैलिफायानाकिस, एड शीरान और यहां तक ​​कि लियोनार्डो डिकापियो के साथ इसकी तुलना की गई है। चूंकि यश फोटो रेडिट में पोस्ट किया गया था, वहां इस फोटो को 19,000 लाइक्स और 500 कमैंट्स भी मिली हैं। रेडिट पोस्ट को इतनी गति प्राप्त करने के बाद, योगी ने ट्विटर पर भी अपना रास्ता बनाया।

लोगों ने उन्हें ज़ैच गैलिफायानाकिस, निकोलस केज, एड शीरन, जेक गिलेंहाल, टॉपर ग्रेस और पॉल रुड जैसे सेलिब्रिटी चेहरों की तुलना करना शुरू कर दिया। बहुत से लोगों ने सुझाव दिया है कि योगी के चेहरे को तस्वीरों में हेरफेर किया गया हो सकता है (फ़ोटोशॉपपैड), लेकिन मालिक, देस्जारडिन्स, कसम खाती है कि चित्र वास्तविक और अनछुए हैं |योगी के मानवीय चेहरे की समानता का कारण विज्ञान द्वारा समझाया जा सकता है। इस घटना को “बेबी स्कीमा” के रूप में जाना जाता है, जो मानवीय दिमाग को बड़ी आँखें और बच्चे के इंसानों के साथ गोल गाल जैसी चीजों को जोड़ने में मदद करता है।

अनुसंधान से पता चलता है कि हमारे दिमाग में कुछ जानवर अभिव्यक्तियों की पहचान करने की क्षमता है या जिनके चेहरे कुछ इन्सान जैसे लगते हैं। इस घटना को “बेबी स्कीमा” नाम दिया गया है। क्या होता है जब इंसान जानवरों के कुछ चेहरे के भाव या विशेषताओं को देखता है, तो उनके दिमाग स्वयं इन्हें इंसानी बच्चों के साथ जोड़ते हैं। यही कारण है कि हम कुछ कुत्तों और बिल्लियों को इतना प्यार करते हैं।
मैं आशा करता हूँ की आपको ये खबर आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।

amazing news 2018

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like