Articles Hub

कुछ इस तरह से पिए पानी और वजन कम करे-articles on health news

articles on health news

हम एक से बढ़कर एक health जगत की खबरें प्रकाशित करते हैं। पेश है इसी कड़ी में आज हम “कुछ इस तरह से पिए पानी और वजन कम करे” articles on health news प्रकाशित कर रहे हैं . आशा है आपको ये खबर पसंद आएगी

“स्वास्थय ही धन है” सुना ही होगा, सही भी है अगर आप स्वस्थ हैं तो सफल हैं, सफल हैं तो धन और ऐशर्य है.बीमार इंसान ठीक होने के लिए ना जाने क्या क्या करता है, शायद आज के युग में जिस तरह से टेक्नोलॉजी बढ़ रही है,उसी तरह से बीमारियां भी बढ़ रही है,और उन बिमारियों में वजन का बढ़ना और पेट से सम्बंधित बीमारियां सबसे ज्यादा है. इसलिए जापानीज वॉटर थैरेपी पानी पीने का एक तरीका है जिससे वजन कम करने के साथ-साथ और भी कई हेल्थ प्रॉब्लम्स को ठीक किया जा सकता है. इस थैरेपी के अनुसार आप जिस तरह दिनभर पानी पीते हैं, इसका हेल्थ पर फर्क पड़ता है. डॉक्टर एंथोनी बिज, कायरोप्रेक्टीशनर ने इस थैरेपी के बारे में बताया कि इसके अनुसार पानी पीते समय ये 5 बातें जरूर ध्यान रखना चाहिए.
1. सुबह उठते ही खाली पेट 4-6 गिलास पानी पिएं.ये पानी ठंडा या गर्म न हो, रूम टेम्परेचर पर हो.इसमें नींबू डालकर भी पी सकते हैं.
2. पानी पीने के बाद दांत ब्रश करें.इसके बाद 45 मिनट तक कुछ न खाएं.

3. दिन में कुछ भी खाने के बाद 2 घंटे तक कुछ न पिएं.
4. अगर एक बार में पूरा पानी नहीं पिया जाए तो हर गिलास के बाद कुछ मिनट रुककर दूसरा गिलास पिएं.
5. ज्यादा उम्र हो तो कम पानी से स्टार्ट करें और पानी की मात्रा धीरे-धीरे बढ़ाएं.
मतलब साफ़ है की सिर्फ पानी पिने के तरीके से आपका वजन कम हो जाएगा और पेट से जुडी समस्याएं खत्म हो जाएंगी. मतलब आपका स्वास्थय बिलकुल सही रहेगा.इस तरीके से पानी पिने के बाद आपको बहुत से फायदे होंगे, डॉक्टर एंथोनी बिज, कायरोप्रेक्टीशनर ने इस थैरेपी से पानी पिने के फायदे भी बताये हैं उनके अनुसार,इस तरह से पानी पिने से डाइजेशन सिस्टम ठीक होता है.वजन कम करने में मदद मिलती है.डायबिटीज में फायदा होता है.हाई बी पी की शिकायत दूर होती है.
आर्थराइटिस में फायदा मिलता है.स्ट्रैस कम होता है.मेटाबॉलिज्म अच्छा रहता है और बॉडी में से टॉक्सिन्स निकल जाते हैं.
हैं ना ! वाकई काम का थैरेपी, तो देर किस बात की शुरू हो जाइये इस तरह पानी पीना और फर्क को खुद महसूस कीजिये.

और भी स्वस्थ्य से सम्बंधित खबरें पढ़ना ना भूले==>
पेट की बीमारी को ठीक करने का रामबाण उपाय
आसान तरीका अपने लम्बाई बढ़ाने का
आयुर्वेदिक दवाई जो आपका दिमाग कम्प्यूटर सा तेज़ कर देगी

मैं आशा करता हूँ की आपको ये खबर आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।

articles on health news

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like