Articles Hub

5 सबसे कठिन पिच जिस पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं- b b c cricket news

b b c cricket news

देसिकहानियाँ में हम हर दिन एक से बढ़कर एक क्रिकेट की खबरें प्रकाशित करते हैं। इसी कड़ी में हम आज  “5 सबसे कठिन पिच जिस पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं” b b c cricket news प्रकाशित कर रहे हैं। आशा है ये आपको अच्छी लगेगी।

यूँ तो आज कल क्रिकेट के नए-नए सेगमेंट नजर आने लगे हैं. वरना पहले टेस्ट और एक दिवसीय मैच ही खेला जाता था. आज कल टी 20-20 और आईपीएल भी जोर-शोर से खेला जाने लगा है.इसलिए पिच को बैटिंग पिच बनाया जाता है, जहाँ रन खूब बने और दर्शक खेल का पूरा आनद ले. हम बात कर रहे हैं वैसे पिच की जहाँ रन बनाना मुश्किल ही नहीं,अपितु गेंद में भी अजीबो गरीब उछाल देखा जाता है जो कई बार बैट्समैन को चोटिल भी कर देता है.
1.पी.सरवानमुत्तु स्टेडियम, कोलंबो- श्रीलंका का यह पिच ख़तरनाक पिचों में से एक है,क्योंकि इस पिच पर बॉल में अचानक से उछाल आता है, जो बैट्समैन के कंधे को छूती है, और अचानक ऐसे उछाल की वजह से अम्पायर ने भारत और श्रीलंका के हो रहे अभ्यास मैच को 2001 में रद कर दिया था ये कहते हुए की यह पिच खतरनाक है.
2. वका, पर्थ- ऑस्ट्रेलिया का यह पिच भी अपनी अचानक उछाल के लिए जाना जाता है.इस पिच पर 2000 में खेले गए मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का, जहाँ अम्पायर ने बिच में खेल को यह कहते हुए रद कर दिया की यह पिच खतरनाक है.
3. सबिना पार्क, जमैका- जमैका का सबिना पार्क मैदान का पिच बहुत खरनाक है,इस पिच में बहुत उछाल है, शायद इसलिए यहाँ कोई टीम रन नहीं बना पायी है,और प्लेयर चोटिल भी हुए हैं.

और भी क्रिकेट की मजेदार खबरें पढ़े=>
क्रिकेट की दिलचसप बात
सुरेश रैना की वापसी
भारत का नया शोएब अख्तर, 150 Kmph की स्पीड देख गांगुली और सहवाग के भी उड़ गए होश
4. फिरोज शाह कोटला, दिल्ली- भारत की राजधानी दिल्ली का यह मैदान भी अपनी उछाल की वजह से बदनाम है, यहाँ भी कोई टीम ज्यादा रन नहीं बना सकी है.इस मैदान को आई सी सी ने 12 महीनों के लिए बैंड मतलब खेलने से मना कर दिया था.
5. किंग्समेड, डरबन- साउथ अफ्रीका के डरबन शहर का मैदान किंग्समेड भी अपने उछाल के लिए कुख्यात है.यह पिच उछाल के साथ साथ बहुत ही तेजी से बॉल गुजरने वाला भी पिच माना जाता है.

मैं आशा करता हूँ की आपको ये क्रिकेट की खबर “b b c cricket news” आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।

b b c cricket news

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like