ga('send', 'pageview');
Articles Hub

best motivational and inspirational love story in hindi-पंडित और अमीर आदमी

best motivational and inspirational love story in hindi, top motivational story in hindi, top inspirational story in hindi, best success story in hindi

 

 

best motivational and inspirational love story in hindi

प्राचीन काल में एक गांव में एक पंडित रहता था जो बहुत ही विद्वान था और सारे शास्त्रों में पारंगत था। इतना ज्ञान होने के बावजूद भी वह बहुत ही गरीब था और दो वक्त का खाना भी बहुत मुश्किल से जुटा पाता था। उसके पास अपना घर नहीं था और उसके कपडे भी फटे चिट्टे थे।
पंडित अपना खाना भिक्छा मांग कर जुगाड़ करता था। कुछ लोग उसको भिक्छा दे देते थे और कुछ उसकी वेश भूषा देखकर उसे पागल समझते थे।
एकबार उसको किसी तरह नए कपडे मिल गए। एक अमीर आदमी ने उसे अपने कपडे दे दिए। उन कपड़ो को पहन कर वो पहले की तरह ही बिक्छा मांगने गया और पहले ही घर में उसे घर के मालिक ने अंदर बुला लिया और सत्कारपूर्वक स्वादिस्ट व्यंजन परोसा। पंडित खाना खाना बैठ गया और अपने हाथ में मिस्ठान लेकर अपने कपडे को खिलाने लगा। ये सब देखकर घरवाले आश्चर्यचकित रह गए और उनकी समझ में कुछ भी नहीं आया। उन्होंने ब्राह्मण से पुछा की कपडे तो खाना नहीं खाते क्यूंकि वो निर्जीव है तो आप उसे खाने क्यूँ दे रहे है।
इसपर पंडित ने कहा की….
ये best motivational and inspirational love story in hindi अगली पेज में भी जारी है, आगे पढ़ने के लिए निचे क्लिक करें।



loading...
You might also like