Articles Hub

आने वाली कुछ मजेदार बाइक.- bike news 2018

bike news 2018

हम एक से बढ़कर एक bike जगत की खबरें प्रकाशित करते हैं। पेश है इसी कड़ी में आज हम “आने वाली कुछ मजेदार बाइक.” bike news 2018 प्रकाशित कर रहे हैं . आशा है आपको ये खबर पसंद आएगी
आने वाली कुछ मजेदार बाइक……
यूँ तो यूथ को बाइक का शौक होता है,लेकिन आज कल बाइक सभी की जरुरत भी बन गयी है, शायद इसलिए बड़ी-बड़ी कम्पनी भी बाइक बनाने लगी है. कुछ लोगो के लिए बाइक जरूरत तो कुछ लोगो के लिए शौक तो कुछ लोगो के लिए बाइक पैशन है. इसलिए कंपनी ने सभी के जरुरत के हिसाब से बाइक को बनाया है.वैसे आम तौर पर भारत जैसे देश में हीरो,हौंडा,बजाज की गाड़ियां सबसे ज्यादा देखने को मिलती हैं, लेकिन आज-कल सुजुकी,क्वासाकी, रॉयल इनफील्ड भी बाजार में छा गया है.
इसी कड़ी में कुछ बाइक कम्पनी ने अपने यूजर के लिए नए नए मॉडल को बाजार में लाने की पूरी तैयारी कर ली है,ऐसे ही कुछ बाइक के बारे में आज बात करते हैं………..
bike news 2018
1.बजाज पल्सर 150-पल्सर 150 में 37 मिमी मोटी forks, split सीटें और split ग्रैब rails मिलेगा. अन्य परिवर्तनों में मैट फ़िनिश फूट पर असेंबली, पैडल और एक्स्टॉस्ट मफलर शामिल हैं. बाइक को मैट ब्लैक में 17 इंच के मिश्र धातु पहियों का भी पूरा किया गया. बाइक पर कोई एबीएस नहीं होगा.इसलिए इस बाइक का लॉन्च 1 अप्रैल 2018 से पहले होगा, जिसके बाद बाजार में 125 सीसी ऊपर की सभी बाइक को एबीएस मानक के रूप में पेश करना होगा.

bike news 2018
2. Jawa 350CC- महिंद्रा, जो भारत और दक्षिण पूर्वी देशों में जावा ब्रांड को बेचने का अधिकार रखते हैं, एक नई जवा मोटरसाइकिल पर काम कर रहे हैं.इंजन 50cc अधिक विस्थापन के लिए फिर से ऊब जाएगा. मोटर साइकिल की वास्तविक तस्वीर अभी बाहर नहीं हैं, इसलिए हमें नहीं पता कि यह कैसा दिखता है लेकिन बाइक के रेट्रो स्टाइल की पुष्टि की गई है. मध्य प्रदेश में महिंद्रा के पिथमपुर संयंत्र में बाइक का उत्पादन इस वर्ष के मध्य से होने की संभावना है.

bike news 2018
3.Hero XPulse- हीरो मोटोकॉर्प ने 2018 ऑटो एक्स्पो में बहुत ही प्रतीक्षित एक्जुलस adventure मोटरसाइकिल का प्रदर्शन किया. बाइक को एक्सट्रीम 200 एस से 200 सीसी इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो अधिकतम 18 BHP -17 NM का उत्पादन करेगा. यह भारतीय बाजार में हीरो का फ्लैगशिप मॉडल होगा.यह 21 इंच के फ्रंट व्हील पर और एक लंबी इंच के रियर के साथ लंबी यात्रा निलंबन पर सवारी करेगा. एबीएस जैसी सुविधाएं बाइक पर मानक होंगी. XPulse की कीमत लगभग 1.2 लाख की होगी, और बाजार पर भारत की सबसे कम कीमत वाली adventure मोटरसाइकिल होगी.
bike news 2018
4.Royal Enfield Interceptor – यह बाइक 650 सीसी समानांतर-ट्विन, तरल-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो 46 BHP की अधिकतम शक्ति और पीक torque 52 NM विकसित करता है. रॉयल एनफिल्ड इंटरसेप्टर की कीमत लगभग 3 लाख रूपये से शुरू होगी. इस बाइक की आधिकारिक बुकिंग अप्रैल 2018 से शुरू होगी.
bike news 2018
5.Honda CB Hornet 160R ABS- होंडा 2018 ऑटो एक्सपो में अपडेट किया गया 2018 होर्नेट 160 आर दिखाया.यह बाइक भारत में इसी महीने शुरू की जाएगी. मोटरसाइकिल का डिजाइन पिछले मॉडल के समान ही है. परिवर्तन के नाम पर इस बाइक में सभी नए एलईडी हेडलाम्प और एकल चैनल एबीएस शामिल हैं. बाइक में डिजिटल उपकरण क्लस्टर और जोखिम सूचक भी है जो एक ही समय में सभी चार संकेतक संलग्न कर सकता है. इसे नए रंगों के साथ पेश किया जाएगा.
और भी कार और बाइक की आकर्षक खबरें पढ़ें==>
रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड मोटरसाइकिल के नए धांसू मॉडल
महिंद्रा ने नया बाइक मार्किट में उतारा
कावासाकी निंजा 300, इस बाइक के फीचर जान कर हैरान रह जायेंगे
bike news 2018
6. BMW G310R – BMW सुन कर चौक गए, तो सुन कर चौकिये मत. कल तक जो कार बनाती थी,आज वो बाइक भी बनाने लगी.जर्मन कंपनी BMW की बाइक भारत में ही बनाई जा रही है.बाइक 313 सीसी, सिंगल सिलेंडर, ट्विन ओवरहेड कैमशाफ्ट के साथ तरल-कूल्ड इंजन से बिजली खींचती है. मोटरसाइकिल में अधिकतम 33.6 BHP बिजली का उत्पादन होता है, लेकिन इसका वजन केवल 158 किलोग्राम है, जिसके परिणामस्वरूप वजन अनुपात में बहुत अच्छी शक्ति है. इंजन एक उलट सिलेंडर डिजाइन है जो इसे गुरुत्वाकर्षण का एक बेहतर केंद्र और सवारी करने के लिए मजेदार होगा.
यह बाइक इस साल सितम्बर- अक्टूबर में आएगी.
bike news 2018
7. Benelli Imperiale 400- इम्पीरिअल 400 अपने चिकना टैंक, गोल हेडलाम्प, स्पिड रिम्स, और पुराने स्टाइल वाले चमड़े के काठी वाले बैग के साथ साइड पर क्लासिक दिखता है. मोटरसाइकिल को रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 पर ले जाने के लिए भारत में लॉन्च किया जाएगा. यह 373 सीसी, एयर कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है जो अधिकतम 20 BHP और 28 NM उत्पन्न करता है. इसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक और ईंधन इंजेक्शन भी है.यह बाइक इस साल के मध्य तक बाजार में आएगी.
bike news 2018
8.Cleveland Ace Deluxe- भारत में क्लीवलैंड मोटरसाइकिलें एक सिंगल-सिलेंडर 229 सीसी इंजन द्वारा संचालित की जाएंगी जिसमे ओवरहेड कैम, एयर कूलिंग और कार्बोरेटर हैं.इसका इंजन 6000 आरपीएम पर अधिकतम 15.4 Bhp की 7,000 आरपीएम और 16 एनएम पर अधिकतम शक्ति का उत्पादन करता है. पांच-स्पीड ट्रांसमिशन सभी बाइक पर भी समान है.यह बाइक इस साल के अंत तक आएगी.
bike news 2018
9.Tork T6X – पुणे की फर्म ने भारत की पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का अनावरण किया है. मोटरसाइकिल ली-आयन बैटरी द्वारा संचालित किया जाएगा और इसकी अधिकतम सीमा 100 किलोमीटर होगी. बैटरी लगभग 2 घंटों में पूरी करने के लिए चार्ज करती है और टर्क कहती है कि बैटरी केवल एक घंटे में 80% शुल्क पाती है. कंपनी पुणे शहर में पहले चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए काम कर रही है और फिर देश के दूसरे प्रमुख शहरों में मोटरसाइकिल लॉन्च किया जाएगा. इलेक्ट्रिक बाइक को इस साल बाद में लॉन्च किया जाएगा.
bike news 2018
10.KTM RC 390- केटीएम आरसी 390 अभी तक खुला बाइक,390 ड्यूक की तरह अपडेट किया है. आरसी 390 को इस साल एलईडी हेडलैंप और शायद टीएफटी कंसोल के साथ अपडेट किये जाने की उम्मीद है. केटीएम बाइक के इंजन की गर्मी को कम करने के लिए भी काम करेगा. ओथ इंजन और मोटरसाइकिल का प्रदर्शन मौजूदा मॉडल के समान ही रहेगा.
bike news 2018
11. Suzuki GSX-250R-इस बाइक को 248 सीसी, समांतर जुड़वां इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो अधिकतम 24.7 बीएचपी को 8,000 आरपीएम पर और 23.3 एनएम टोक़ में 6,500 आरपीएम के साथ ऊर्जा पैदा करेगा. मोटरसाइकिल को 6-स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है और भारत में यह बाइक कावासाकी निन्जा 300 के मुकाबले प्रतिस्पर्धा करेगा.
मैं आशा करता हूँ की आपको ये खबर bike news 2018 आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।
.

bike news 2018

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like