Articles Hub

सरकारी नौकरी: AIIMS में कई पदों पर निकली वैकेंसी-central government employees news in hindi today

central government employees news in hindi today


हम एक से बढ़कर एक Jobs की खबरें प्रकाशित करते हैं। पेश है इसी कड़ी में आज हम “सरकारी नौकरी: AIIMS में कई पदों पर निकली वैकेंसी”central government employees news in hindi today sites प्रकाशित कर रहे हैं . आशा है आपको ये खबर पसंद आएगी
सरकारी नौकरी: AIIMS में कई पदों पर निकली वैकेंसी
भले ही प्राइवेट कम्पनिया अपने एम्प्लोयी को अच्छा खासा सैलरी दे रही हो, लेकिन फिर भी भारत में सरकारी नौकरी का क्रेज खत्म नहीं हुआ है. सरकारी नौकरी मतलब जिंदगी सेट. सोच अभी भी वही है. क्योँकि जहाँ प्राइवेट कम्पनी में जॉब की श्योरटी नहीं है,वहीँ सरकारी जॉब में जॉब की श्योरटी होती है, शायद इसलिए भी भी तक सरकारी जॉब का मार्किट बना हुआ है.अगर आप भी सरकारी जॉब पाने के इस्छुक हैं तो इंतजार मत कीजिये, क्योँकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नागपुर ने कई पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. AIIMS ने पर्सनल असिस्टेंट, लाइब्रेरियन ग्रेड -3, टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्निशियन सहित कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. विभाग ने नॉन-मेडिकल के रिक्त 30 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती के लिए ये वैकेंसी निकाली है.
योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार AIIMS, नागपुर की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगिन कर 18 जून 2018 आवेदन कर सकते हैं. विभिन्न पदों के लिए योग्यता भी अलग- अलग निर्धारित की गई है. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदकों की उम्र 18 से 45 साल के बीच होनी चाहिए और रिज़र्व केटेगरी के अभ्यर्थियों को सरकार नियम के अनुसार उम्र में छूट भी दी जाएगी.
और भी latest technology news in hindi today के लिए लिंक्स पर क्लिक करें
रोबोटिक ग्लव्स जो आपके देंगे “डबल हैंड”
कमल का ये गूगल एप्प, जानिये इसके बारे में
जापान का नया आविष्कार, बना लीं खुद सरकने वाली चप्पलें
अलविदा चार्जर: बैटरी के बिना चलने वाले फोन का हुआ आविष्कार
विज्ञापन में पदों के नाम- पर्सनल असिस्टेंट, लाइब्रेरियन ग्रेड-3, टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्निशियन, स्टोर कीपर, वार्डन और कैशियर के लिए आवेदन मंगवाए जा रहे हैं.पदों की कुल संख्या 30 है. मतलब कुल 30 रिक्त पदों पर नियुक्ति हेतु आवेदन मांगे गए हैं.
शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो आवेदन करने के लिए अलग-अलग पद के लिए योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है. अधिकांश पद के लिए आवेदकों का 12वीं पास होना अनिवार्य है इसके साथ ही संबंधित सेक्टर में और डिप्लोमा किया होना जरूरी है.
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 45 साल होनी चाहिए और रिज़र्व केटेगरी के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार आयु में छूट भी दी जाएगी.
आपको बता दे की आवेदन के लिए आवेदन शुल्क भी लिए जाएंगे,जनरल/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रूपये आवेदन शुल्क देने होंगे जबकि SC / ST / OPH वर्ग और सभी कैटेगरी की महिलाओं को कोई एप्लीकेशन फीस नहीं लगेगी.
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा.
इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को उनके पद के मुताबिक 9,300 से 34,800 रूपये के बीच मासिक सैलरी मिलेगी.
मुख्य बात ये है की, उम्मीदवार नागपुर AIIMS की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर लॉगिन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 18 जून 2018 है. तो देर किस बात की अगर आप इच्छुक हैं तो ऑनलाइन अपने फॉर्म भर सकते हैं.
मैं आशा करता हूँ की आपको ये खबर आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।
Tags-central government employees news in hindi today,most shocking news in hindi,latest technology news in hindi today,best latest technology news in hindi,best latest technology news,hindi tech news,information technology news in hindi,must know,intresting news

loading...
You might also like