Articles Hub

ऐसे अपराध जिन्होंने दुनिया भर को झटका दिया-crime news in hindi today

हम एक से बढ़कर एक crime जगत की खबरें प्रकाशित करते हैं। पेश है इसी कड़ी में आज हम “ऐसे अपराध जिन्होंने दुनिया भर को झटका दिया” crime news in hindi todaysites प्रकाशित कर रहे हैं . आशा है आपको ये खबर पसंद आएगी
ऐसे अपराध जिन्होंने दुनिया भर को झटका दिया-crime news in hindi today, crime story in hindi, death story in hindi, murder mystery in hindi, suspence stories in hindi,new hindi suspence story
अपराध दुनिया भर में हर दिन होते रहते है। यहां उनमे से ही कुछ अपराधों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जिन्होंने हमेशा के लिए एक निशान छोड़ दिया:

लिंडबर्ग बेबी की अपहरण:

विमानन नायक चार्ल्स लिंडबर्ग के बेटे की रात को रात के मध्य में उसके पालना से चुरा लिया गया था, यह 1932 में डरावना था। परिवार के हर संसाधन के बावजूद, 20 महीने के चार्ल्स ऑगस्टस लिंडबर्ग जूनियर का शरीर दो महीने बाद परिवार के न्यू जर्सी घर से दूर एक क्षेत्र में पाया गया था। दो साल बाद, जर्मन बोर्न, बढ़ई ब्रूनो रिचर्ड हप्टन को अपराध का दोषी ठहराया गया और बाद में 3 अप्रैल, 1996 को निष्पादित करने के लिए गिरफ्तार किया गया था लेकिन वह निर्दोष था।

जेएफके की हत्या: 

किसने जेएफके को गोली मार दी? ली हार्वे ओस्वाल्ड ने 22 नवंबर, 1963 को टेक्सास स्कूल बुक डिपोजिटरी की छठी मंजिल वाली खिड़की पर अपने पेच से राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी पर घातक शॉट किया। उसे बाद में पुलिस अधिकारी की हत्या के लिए गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन आखिरकार राष्ट्रपति की हत्या के लिए दस्तखत किया गया। 24 नवंबर को, जैक रूबी, जो पास के नाइट क्लब में भाग गए थे, ने ओसवाल्ड को गोली मार दी क्योंकि पुलिस उन्हें एक बख्तरबंद कार की तरफ ले जा रही थी जो उन्हें जेल ले जाएगी। पूरी चीज लाइव नेटवर्क टीवी पर पकड़ी गई थी।

स्पष्ट रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति की हत्या लाखों लोगों के लिए एक जीवन-परिवर्तनकारी घटना थी, जो उनकी सुरक्षा की भावना को कम कर रही थी, और कुछ के लिए, भविष्य के लिए उनकी आशा थी। केनेडी की मृत्यु ने राष्ट्र के पाठ्यक्रम को बदल दिया।

और भी रोमांचक थ्रिलर और सस्पेंस कहानियां पढ़ें==>

दुनिया की अनसुलझी रहस्मय हत्याएं
मौत के कुछ अनसुलझे किस्से
राशि चक्र वाला रहस्मय हत्यारा जो कभी पकड़ा नहीं गया

crime news in hindi today

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like