Articles Hub

पैशाचिक कुत्ता-haunted stories to read in hindi

haunted stories to read in hindi

देसिकहानियाँ में हम एक से बढ़कर एक डरावनी और खौफनाक कहानियां प्रकाशित करते हैं।पेश है इसी कड़ी में “पैशाचिक कुत्ता” haunted stories to read in hindi । आशा है,ये आपको पसंद आएगी।
वैसे तो जानवारो में सबसे वफादार कुत्ता को माना जाता है. इसलिए लोग कुत्ते को पालते भी हैं. बात भी सही है, इंसान भले धोखा दे दे, कुत्ता धोखा नहीं देता, वो मालिक का वफादार रहता है.लेकिन जब वही कुत्ता कुछ अजीब तरह का डरवाना दिखे तो, ऐसा ही एक कुत्ते का जिक्र ब्रिटेन के पूर्वी हिस्से में स्थित ईस्ट एंगलिया के नोरफ़ॉल्क, सफोक और क्रैम्बिजशायर काउंटी में कुछ डरवाने कुत्ते जिसे पैशाचिक कुत्ता भी कह सकते हैं का जिक्र आता है.बताया जाता है, ऐसे कुत्ते के आँख जलती हुई दिखती हैं, या फिर एक आँख ही होता है या फिर माथे के बीचो बिच आँख देखने को मिलता है.दन्त कथा में इसे मौत का दूसरा नाम मतलब पिशाच माना जाता है.बताया जाता है की ऐसे कुत्ते कब्रिस्तान के आस पास घूमते हुए नजर आता है.बताया जाता है की ठंडी रातो में इसे देख लेना मतलब मौत तय होना था.बताया जाता है की इस कुत्ते को जिसने भी देखा उसकी मौत हो गयी.बताया जाता है की ये कुत्ते इतने भयानक होते थे की देखने वाले को सदमा लग जाता था और वो डर के मर जाते थे. कुछ मजबूत दिल वाले जरूर बीमार पड़ जाते हैं, जिन्हे बचा लिया जाता था.लेकिन इस बात ,में कितना सच है ये अभी तक पता नहीं चल पाया है.
इस बारे में एक वायुसेना के उच्च अधिकारी ने बताया की वो अपने दोमंजिले घर में अपनी पत्नी के साथ सो रहे थे. मार्च का महीना था, और थोड़ी थोड़ी बारिश भी हो रही थी. अचानक आधी रात को अधिकारी को कुछ खुरचने की आवाज आयी. उन्होंने अपनी पत्नी को जगाया और खिड़की की तरफ देखा तो पाया की एक बड़ा सा कुत्ता जो काला गधा की तरह नजर आ रहा था, उनके घर के पास मिटटी को खुरच रहा था. उन्होंने घर के खिड़की से ही कुत्ते को भगाने की कोशिश की, तभी कुत्ते ने ऊपर की तरफ देखा तो अधिकारी ने पाया की उसकी लांखे लाल थी, जिससे आग निकल रहा हो, मतलब साफ़ था की वो सामान्य कुत्ता नहीं पिश्चात कुत्ता था. अचानक से वो कुत्ता घर के दिवार पर मारने लगा, ऐसा लगा जैसा घर में भूकंप आ गया हो, अब तो अधिकारी डर गए. तभी कुछ देर के बाद उनका घर शांत हुआ तो फिर से खुरचने की आवाज आने लगी , इस बार खिड़की से झांक कर देखा तो पाया, कुत्ता उनके दरवाजे को खरोच रहा है, अधिकारी और उनकी बीवी ने घर का सारा भारी समान दरवाजे के पास रख दिया. तभी कुत्ता छत पर चढ़ने की कोशिश करने लगा, जिसे देख कर वो दोनों गॉड का प्रे करने लगे.उन्हें लगा जैसे उनके लिए नर्क का द्वार खुल गया हो. तभी सुबह होने लगा और कुत्ता अचानक से गायब हो गया. सुबह उठ कर जब वो सुबह घर के बाहर निकले तो उनके दरवाजे या दीवार पर कोई निशान नहीं था, जिसे देख कर वो चौंक गए, मतलब वो पिशाचिक कुत्ता ही था, जिसने कोई सबूत भी नहीं छोड़ा. ऐसी कई घटना सुनने और पढ़ने को मिल जाती है , जिसका रहस्य किसी ने नहीं जान पाया.
और भी डरावनी कहानियां पढ़ना  ना भूलें==>
खुनी रोड
एक भूतिया जहाज और खौफनाक टापू की कहानी
पुराना तालाब और रहस्मय साया
खुनी हवेली का रहस्य
आशा है की ये डरावनी कहानी “haunted stories to read in hindi” आपको पसंद आयी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें.
Tags- haunted stories to read in hindi, haunted stories in hindi, haunted stories true, haunted stories for kids, the haunted stories, haunted stories in hindi pdf, haunted stories to tell, scary story in hindi

haunted stories to read in hindi

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like