Articles Hub

इन सुजावों से आपका किचन बन जायेगा और भी खास-Kitchen tips in hindi

kitchen tips in hindi


किचेन एक ऐसी जगह है, जहाँ आप घंटो समय बिता सकते हैं,अगर आपको खाने और बनाने का शौक हो तो. बात करते हैं, किचेन से जरुरी उस चीजों की जो आपके लिए खास है और जिसकी जरुरत आपको हमेशा होती है.
1.दस्ताना- यूँ तो दस्ताना सभी पहनते हैं, ठण्ड के मौसम में हाथो को ठण्ड से बचाने के लिए, लेकिन किचेन के लिए एक खास दस्ताना बनाया गया है, जिसे आप हाथ में पहन कर चाकू से कुछ भी काट सकते हैं, चाकू से कटाने पर देखा गया है की हाथ भी कट जाता है,लेकिन यह खास किस्म का दस्ताना है जिसे पहन कर आप निश्चिन्त हो कर कोई भी चीज काट सकते हैं और हाथ कटने का कोई टेंशन भी नहीं होता.
2. केक सर्वर- अगर आप मार्किट से केक मंगवाते हैं या फिर खुद घर में बनाते हैं तो भले ही केक बेहतरीन बने लेकिन चाकू से केक काट कर देने में केक टूट जाता है और केक बर्बाद भी हो जाता है, लेकिन केक सर्वर के जरिये आप केक को आसानी से काट कर सर्व कर सकते हैं.
3. हैप्पी काल नोंस्टिकज डबल पैन- इसके जरिये आप इसके अंदर कुछ भी रख कर पका सकते हैं, वो भी बिना तेल के और सबसे खास बात इसकी यह है की आप दोनों तरफ से इसे चूल्हे पर चढ़ा सकते हैं.
4. जोसफ जोसफ ग्रिप ट्रे- यूँ तो आम ट्रे पर भी पानी, चाय या कोल्ड ड्रिंक्स सर्व कर सकते हैं, लेकिन गिरने का डर बना रहता है लेकिन यह एक ऐसा ट्रे है जिसमे से सामान नहीं गिरता.
5. एग कटर- अगर आपको अंडा फोड़ना हो तो, इसका इस्तेमाल कीजिये, वैसे देखा जाए तो अंडा फोड़ने पर अंडा बर्बाद हो जाता है या फिर उसके छिलके गिर जाते हैं लेकिन इसके जरिये अंडा फोड़ने पर कोई समस्या नहीं होती है.

Kitchen tips in Hindi
6. सिट्रस स्लीकर- फल से जूस निकालने के लिए बहुत सी मशीन आयी है,लेकिन फल को काटने के लिए कोई मशीन नहीं आयी है,इसके जरिये आप किसी भी फल को आसानी से काट सकते हैं वो भी शेप और साइज में.
7. बटर मिक्सर- इसके जरिये आप आसानी से कुछ भी मिक्स कर सकते हैं.
8.बैगी रैक- यह एक तरह का बैग है जो सामान को स्टोर करता है.इसके जरिये आप किसी भी चीज को पॉलीथिन में आसानी से पैक कर सकते हो, फिर चाहे वो छोटी पॉलीथिन हो या बड़ी.
9. पॉप द टॉप- यह एक बॉटल ओपनर है, जो आसानी से किसी बोतल का ढक्कन खोल सकता है.

http://www.thisisinsider.com/kitchen-gadgets-clumsy-people-2018-1

kitchen tips in hindi

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like