Articles Hub

महिंद्रा ने नया बाइक मार्किट में उतारा-latest bike news in hindi

latest bike news in hindi

 

फोर व्हीलर की बात की जाय तो महिंद्रा एसयूवी सेगमेंट में सबसे आगे चल रहा है, फिर चाहे वो बोलोरो हो या स्कॉर्पियो हो या फिर एक्सयूवी हो.सभी मार्किट में धूम मचाये हुए हैं, खासकर महिंद्रा का स्कॉर्पियो तो छाया हुआ है.वैसे तो महिंद्रा ने पहले भी मार्किट में अपना बाइक ला चुकी है, लेकिन कुछ खास नहीं चला, या यूँ कह लीजिये की बाइक को आम जनता ने सिरे से नकार दिया, कुछ दिनों तक तो बाइक नजर नहीं आया, लेकिन एक बार फिर महिंद्रा ने Mojo UT300 लॉन्च किया है, जो मोजो रेंज में एक नया एंट्री लेवल मॉडल है.यह बाइक बजाज डोमिनार 400 और रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350 एक्स को देखते हुए मार्किट में उतारा गया है. हम यह पता लगाते हैं कि कैसे बाइक एक-दूसरे के ऊपर ढेर हो जाती है.
डिज़ाइन और फीचर्स.
महिंद्रा मोजो यूटी 300 (यूटी टर्मिनल यूनिवर्सल टूरर) खेल सुविधाओं के लिए इसे अधिक किफायती बनाने के लिए मोजो XT300 के सार को बनाए रखते हुए यह एक एकल निकास हो जाता है और पिरेली डायब्लो रोसो, टायर के स्थान पर एमआरएफ जैपर टायर का उपयोग करता है. यह एलईडी डीआरएल और ट्रेडमार्क ‘गोल्डन रिब्स’ के साथ भी दूर है उपकरण क्लस्टर डिजिटल प्रदर्शन के साथ एनालॉग टैकोमीटर को बरकरार रखता है.
और भी कार और बाइक की आकर्षक खबरें पढ़ें==>
रीनॉल्ट काप्टर कार के बारे में विस्तृत जानकारी
latest bike news in hindi, bike news 2018, bike news websites, bike news bike advice, bike news india, bike news in india, car n bike news, car n bike news india, bike news at india
बजाज डोमरर 400 को एक पावर क्रूजर के रूप में रखा गया है और पेशी का रुख खेल रहा है. यह एक मूर्तिकला ईंधन टैंक और एक पूर्ण-एलईडी हेडलैंप और पूंछ दीपक को अपनी अपील को बढ़ावा देने के लिए मिलती है. बाइक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर बनती है; एक टैंक पर संभालबार और दूसरे के ऊपर.
रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350 एक्स मानक थर्डबर्ड पर आधारित है. हालांकि, यह आकर्षक रंग का है, ब्लैक आउट घटकों, एक छोटे हैंडलर और ब्रैब्रिल जो कस्टम बाइक से प्रेरित हैं. यह 9 मिश्र धातुओं और ट्यूबललेस टायर भी प्राप्त करता है; रॉयल एनफील्ड के लिए पहला थंडरबर्ड 350 एक्स पर उपकरण क्लस्टर एनालॉग डायल और एक डिजिटल डिस्प्ले वाला एक जुड़वां पॉड इकाई है.
इंजन
अगर इंजन की बात करे तो Mojo UT300 को नियंत्रित करना एक समान 295 सीसी तरल-कूल्ड एकल-सिलेंडर इंजन है, हालांकि ईंधन-इंजेक्शन सिस्टम ने कार्बोरेटर के लिए रास्ता बना दिया है. यह इकाई छह-स्पीड ट्रांसमिशन के माध्यम से 27bhp और 30Nm टोक़ का वितरण करती है. बाइक को एक लंपट होम मोड भी मिलता है जो एक इंजन की खराबी के मामले में 5000 आरपीए इंजन को प्रतिबंधित करता है.रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350 एक्स एक 346 सीसी सिलेंडर सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का उपयोग करता है जो पांच गति वाले गियरबॉक्स के माध्यम से 19.89 पीपी और 28 एनएम टोक़ को बचाता है. डोमिनार 400 बहुत ही ताकतवर बाइक है. यह 373 सीसी एकल-सिलेंडर, तरल-कूल्ड, ईंधन-इंजेक्शन इंजन का उपयोग करता है जो 34.5bhp और टोक़ के 35 एनएम का उत्पादन करता है. यह इकाई चप्पल क्लच के साथ छह स्पीड ट्रांसमिशन के साथ मेल खाती है.
प्राइसिंग
अगर दाम की बात की जाए,महिंद्रा मोजो यूटी -300 की कीमत 1.49 लाख रुपये है, हालांकि 31 मार्च से पहले मोटरसाइकिल की बुकिंग करने वालों को स्टीकर की कीमत पर 10,000 रुपये की छूट मिलती है. डोमिनार 400 के लिए मूल्य मानक संस्करण के लिए 1.44 लाख रुपए से शुरू होता है और एबीएस संस्करण के लिए 1.58 लाख तक जाता है. रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350 एक्स आपको 1.56 लाख रुपये तक वापस करेगा. सभी कीमतें शोरूम प्राइस हैं.

latest bike news in hindi

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like
moviexw | munir khan | Sarosh khan | where can i get stamp | Nashir shafi mir