Articles Hub

जल्द आ रहा है 3 पहिए वाला स्कूटर.-latest car and bike news india

latest car and bike news india

latest car and bike news india,new car news, latest bike news in hindi,best news of bike and car,car news.com,hindi news of car and bike
हम एक से बढ़कर एक car and bikeजगत की खबरें प्रकाशित करते हैं। पेश है इसी कड़ी में आज हम “जल्द आ रहा है 3 पहिए वाला स्कूटर.-“ latest car and bike news india sites प्रकाशित कर रहे हैं . आशा है आपको ये खबर पसंद आएगी
जल्द आ रहा है 3 पहिए वाला स्कूटर……
सुन कर चौंक गए, क्योंकि स्कूटर तो दो पहियों का होता है फिर भला 3 पहियों का स्कूटर कैसे संभव है. या आप टेम्पो की तरह स्क्टूर को सोच रहे हैं, तो आपको बता दे की यह स्क्टूर ही है, टम्पू या ऑटो नहीं.यह दिखने में आम स्क्टूर की तरह ही रहेगा, लेकिन इसमें 3 पहिये होंगे.फ़िलहाल यह स्क्टूर बाजार में नहीं है,लेकिन बहुत जल्द भारत में यह स्क्टूर लॉन्च होने वाला है.आपको बता दे की ऑटोमोबाइल कंपनी प्यूगेट भारत में अपना स्कूटर लॉन्च कर सकती है. इस स्कूटर की सबसे खास बात है कि इसमें 3 पहिए दिए गए हैं. इसके अलावा इसका इंजन भी बहुत दमदार दिया गया है. इसमें 400cc का इंजन दिया गया है. इस स्कूटर का नाम प्यूगेट मेट्रोपोलिस 400 है. यह स्कूटर आम स्कूटर्स से बिलकुल अलग होगा. एक और खास बात है कि इसके तीनों टायर्स में डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई है. ऐसे में इसे राइड करना आसन होगा क्योंकि इसमें राइडर को बैलेंस मिलता है. आपको बता दे कि Peugeot महिंद्रा 2 व्हीलर के साथ काम कर रही है. इस स्कूटर को ब्लैक, ग्रे, व्हाइट और रेड कलर में लॉन्च किया जा सकता है.अगर इंजन की बात करें तो Peugeot Metropolis 400 में 400cc का दमदार इंजन मिलेगा. इसका इंजन 7,000rpm पर 35.6bHP की पावर देता है. साथ ही इसका टॉर्क 28.1 न्यूटन मीटर का है. इसमें 13.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है. इस स्कूटर को पहले ही कई देशों में लॉन्च किया जा चुका है. साथ ही इस स्कूटर में सेमी डिजिटल मीटर दिया है. इसकी टॉप स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटा की है.है ना शानदार स्क्टूर आम स्क्टूर सा दिखने वाला यह स्क्टूर वाकई बाइक को टक्कर देगा.
और भी बाइक की खबरें पढ़ना ना भूलें==>
सुजुकी ने निकाला यह दमदार बाइक
आने वाली कुछ मजेदार बाइक
आ गया है हौंडा CBR 250R जिसके फीचर्स आपको हैरान कर देंगे
कभी नहीं होंगे कार, बाइक और स्कूटर के टायर पंचर, बस कर ले ये काम

.स्पीड के साथ दुमदार इंजन और बढ़िया बेलेंस,साड़ी खूबियों के साथ यह स्क्टूर बहुत जल्द ही भारत में भी दिखेगा.अगर फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में मेंटेनेंस फ्री बैटरी, एनालॉग स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, टेम्परेटर, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल फ्यूल गेज, लो फ्यूल गेज, लो फ्यूल वार्निंग, सर्विस रिमाइंडर, लो ऑयल इंडिकेटर, वो बैटरी इंडिकेटर जैसे ढ़ेरों फीचर्स दिए गए हैं. कीमत की बात करें तो Peugeot Metropolis 400 की कीमत करीब 2.5 लाख रुपए हो सकती है. हालांकि कंपनी ने अभी इसकी सही कीमत के बारे में कोई भी जानकरी नहीं दी है, वैसे जल्द ही इसकी कीमत के बारे में भी पता चल जाएगा. इसका वजन करीब 258 किलो है.
सबसे मजेदार बात यह है की इसमें लग्जरी कारों की तरह कीलैस स्टार्टिंग का फीचर दिया गया है. इसकी डिक्की भी कार की तरह खुलेगी. इसके अलावा इसमें टायर प्रेशर सेंसर दिए गए हैं. दूसरे स्कूटर्स की तुलना में इसमें बड़े मिरर दिए गए हैं. इसमें पार्किंग के लिए अलग से ब्रेक का एक बटन भी दिया गया है. इसमें ऑटोमेटिक लॉकिंग का सिस्टम दिया गया है. सिगरेट जलाने या फोन चार्ज करने के लिए 12 वोल्ट का डीसी सॉकेट भी दिया गया है. स्कूटर में फुल एलईडी लाइट्स दी गई हैं.
तो दाम के साथ साथ पूरी खूबियों से भरा यह स्क्टूर कार से कम नहीं है.
मैं आशा करता हूँ की आपको ये खबर आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।

latest car and bike news india

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like