Articles Hub

क्या विराट रन बनाने वाले मशीन के साथ साथ सबसे बड़ा चेज़र भी हैं-latest cricket news in hindi

देसिकहानियाँ में हम हर दिन एक से बढ़कर एक क्रिकेट की खबरें प्रकाशित करते हैं। इसी कड़ी में हम आज  “क्या विराट रन बनाने वाले मशीन के साथ साथ सबसे बड़ा चेज़र भी हैं” latest cricket news in hindi प्रकाशित कर रहे हैं। आशा है ये आपको अच्छी लगेगी।
ये तो सभी जानते हैं की भारत क्रिकेट में रनो के पीछा करने में महारत हासिल किया हुआ है. शायद इसलिए भी भारत को सबसे अच्छा चेज़र माना जाता है. दूसरी पाली में उतर कर खेलना और रनो को पीछा करना हमेशा से भारत के प्लेयर के लिए अच्छा साबित हुआ है. जैसे टीम में पूर्व कैप्टन माहि उर्फ़ धोनी को सबसे अच्छा फिनिशर माना जाता है, इसी प्रकार कैप्टन विराट कोहली को सबसे बड़ा चेज़र माना जा रहा है. यह बात मैं नहीं सुनील गवास्कर कह रहे हैं, और उनका साथ दिया है, इंग्लैंड के पूर्व कैप्टन माइकल वॉन ने. माइकल वॉन के अनुसार कैप्टन विराट कोहली सबसे अच्छे चेजर हैं, और दवाब में भी भारत की तरफ से अच्छा खेलते हुए अच्छा स्कोर बनाते हैं, कई बार वो अकेले दम पर मैच को जिताते हैं, यह काम इतना आसान नहीं है, जितना आसानी से विराट कर जाते हैं.
हर तरह की शानदार पीछा के लिए, अक्सर समान रूप से शानदार आंकड़ों को जोड़ना, निर्माण की बात है, न तो परिश्रमयुक्त निर्माण, बल्कि न सिर्फ श्रमिक- अक्सर यह है कि घंटों में घंटों के बाद, अतिरिक्त समय में, रात में, रोशनी के नीचे. अक्सर आपको विश्वास होगा कि वह इन पारी को चादरों के बीच खेल रहा है.
एक विराट पारी का वर्णन करने के बहुत से अलग तरीके हैं. लेकिन हर बार जब तक चमकता रहता है, वह प्रतिबद्ध रहने की अपनी प्रतिबद्धता है – हवा में उस गेंद को नहीं खेलना, हमने इसे बार-बार देखा है, इसे बार-बार बात की गई है, और कहा जाना चाहिए, बिना बार-बार शब्द या स्मार्ट वाक्यांश के बिना, विराट ने हवा में गेंद को खेलने से इनकार कर दिया न तो विराट के सिर और ना ही गेंद जो वह खेलती है वह हवा में है यह ऊपर पर हो सकता है लेकिन शायद ही कभी यह हवा में है.अगर रोहित और विराट की तुलना की जाए तो विराट कई मायनो में रोहित से आगे हैं, उनका रिकॉर्ड की यह बताता है, की विराट को क्यों सबसे अच्छा चेजर माना जाता है.
और भी क्रिकेट की मजेदार खबरें पढ़े=>
क्रिकेट की दिलचसप बात
सुरेश रैना की वापसी
भारत का नया शोएब अख्तर, 150 Kmph की स्पीड देख गांगुली और सहवाग के भी उड़ गए होश
203 वनडे में, विराट के 98 छक्के हैं. 175 एकदिवसीय मैचों में रोहित के 164 छक्के हैं. जब सीमाओं की बात आती है, तो विराट में रोहित के 553 के लिए 849 चौके हैं. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय बल्लेबाजों में से दो की तुलना बल्लेबाजी औसत में 10 से अधिक के अंतर है – विराट के 56 तो रोहित के 45.अगर शतक की बात की जाए तो जहाँ रोहित की 16 एकदिवसीय शतक हैं,वही विराट के 33 हैं.इस तरह आप भी आकलन लगा सकते हैं की विराट को क्यों सबसे अच्छा चेजर माना जाता है.

मैं आशा करता हूँ की आपको ये क्रिकेट की खबर “latest cricket news in hindi” आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like