Articles Hub

अब इंसान का भविस्य में जाना संभव होगा, जानिए कैसे-latest technology news in hindi today

latest technology news in hindi today

technology news in hindi today,best latest technology news in hindi,best latest technology news,hindi tech news,information technology news in hindi,must know,intresting news,

देसिकहानियाँ में हम हर दिन एक से बढ़कर एक अजब गजब बॉलीवुड के लेख प्रकाशित करते हैं। इसी कड़ी में हम आज ” latest technology news in hindi today” प्रकाशित कर रहे हैं। आशा है ये आपको अच्छी लगेगी।
लेखक – आदित्य

अभी तक सिर्फ फिल्मो में देखा गया है की टाइम मशीन के द्वारा भविष्य में जाना संभव हुआ है. असलियत में ऐसा नहीं देखा गया है,लेकिन आपको जान कर ताजुब और हैरानी होगी की एक शख़्स ऐसा भी है, जिसने दावा किया है की वो भविष्य में जा कर वापस आया है . हैं ना हैरान कर देने वाली बात, कुछ लोग तो सच मानते हैं कुछ इसे झूठ समझ रहे हैं,लेकिन ताजुब की बात ये है की इस शख्स का लाई डिटेक्टर टेस्ट में भी इस शख्स की बातें सही साबित हुई हैं. अब तो आने वाला वक्त ही बताएगा की क्या सच है और क्या झूठ ? अमेरिका में एक् शख्स ने बेहद चौंकाने वाला दावा करते हुए कहा कि वो सन् 2030 में जाकर वापस लौटा है. इतना ही नहीं उसने आने वाले भविष्य को लेकर ऐसे दावे भी किए हैं, जिसपर लोग न चाहते हुए भी यकीन करने लगे हैं. हाल ही में नोहा नाम के इस शख्स ने अमेरिका के एक रेडियो चैनल को इंटरव्यू में ये बातें बताई हैं.
नोहा का दावा है कि वो 2030 में जा चुका है. उसने सबसे पहले अमेरिकी प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप को लेकर भविष्यवाणी करी कि ट्रंप तमाम विवादों के बाद फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति चुने जाएंगे.नोहा ने कहा, सन् 2020 में डोनाल्ड ट्रंप फिर चुनाव जीतेंगे.
इसके साथ ही उस वक्त ऐसे रोबॉट्स हमारे पास होंगे, जो हमारा पूरा घर अकेले ही संभाल लेंगे. फ़िलहाल इस और सिर्फ काम चल रहा है, वैसे रोबोट तो तैयार किये गए हैं,लेकिन अभी तक ऐसे रोबोट नहीं बनाये गए है जो घर का सारा काम कर ले.
नोहा ने ये भी दावा किया कि 2020 तक मोबाइल फोन उम्मीद से कई गुना ज्यादा आकार के हो जाएंगे, वैसे देखा जाए तो मोबाइल फोन का आकर बढ़ ही रहा है. शुरू में मोबाइल का आकर बड़ा था, फिर छोटा होता चला गया,एक बार फिर से बड़े मोबाइल का जमाना आ गया है, फ़िलहाल मध्यम आकार के मोबाइल मिल रहे हैं लेकिन नोहा की माने तो मोबाइल का आकार और बड़ा हो जाएगा.

और भी latest technology news in hindi today के लिए लिंक्स पर क्लिक करें
रोबोटिक ग्लव्स जो आपके देंगे “डबल हैंड”
कमल का ये गूगल एप्प, जानिये इसके बारे में
जापान का नया आविष्कार, बना लीं खुद सरकने वाली चप्पलें
अलविदा चार्जर: बैटरी के बिना चलने वाले फोन का हुआ आविष्कार

news of tech in hindi, top tech news in hindi, latest tech news in hindi, technology news in hindi, latest technology news in hindi, gadget news in hindi, tech hindi news, टेक्नोलॉजी की खबरें

technology news in hindi today,best latest technology news in hindi,best latest technology news,hindi tech news,information technology news in hindi,must know,intresting news,

2028 में इंसान मंगल ग्रह पर आना जाना शुरू कर देगा और इसी साल टाइम ट्रैवल और टाइम मशीन का इस्तेमाल आम हो जाएगा, ये सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा है, क्योंकि अभी तक मंगल पर जीवन की खोज नहीं हो पायी है और मंगल पर इंसान का आना-जाना यक़ीनन बड़ी उपलब्धि मानी जा सकती है,लेकिन टाइम मशीन के बारे में कुछ नहीं बताया जा सकता है,क्योंकि समय से पहले या आगे की खोज अभी तक नहीं हो पायी है.
आने वाले समय में कैंसर जैसी जानलेवा बीमारियों का आसानी से इलाज किया जा सकेगा,ये माना जा सकता है, विज्ञानं लगातार खोज की तरफ बढ़ रहा है,और बिमारियों का उन्मूलन में लगा हुआ है.
नोहा ने ये भी दावा किया कि भविष्य में मार्टिन लूथर किंग जूनियर की बेटी येलांडा अमेरिकी राजनीति में अहम जगह बनाएंगी.फ़िलहाल येलांडा बहुत छोटी हैं.
नोहा ने ग्लोबल वार्मिंग के बारे में भी बताया. जिसे उन्होंने समस्या का कारण भी बताया.
नोहा के दावे सुन रेडियो जॉकी ऐसे हैरान थे, जैसे उन्हें अपने कानो पर विश्वास ही नहीं हो रहा हो.वैसे दूसरे रेडियो जॉकी लगातार नोहा से सवाल पूछ रहे थे.

technology news in hindi today,best latest technology news in hindi,best latest technology news,hindi tech news,information technology news in hindi,must know,intresting news,

नोहा द्वारा किए गए ज्यादातर दावे ऐसे थे जो टेक्नोलॉजी की नजर में संभव थे पर कुछ दावों पर यकीन कर पाना बेहद मुश्किल था. लेकिन एक शो में नोहा का इन्हीं दावों के साथ लाई डिटेक्टर टेस्ट किया गया, जिसमें सामने आया कि वे सच बोल रहे हैं. इसके बाद कई लोग उनपर भरोसा भी कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर उन्हें पागल भी बताया जा रहा है.

मैं आशा करता हूँ की आपको ये ” latest technology news in hindi today” कहानी आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें। इस कहानी का सर्वाधिकार मेरे पास सुरक्छित है। इसे किसी भी प्रकार से कॉपी करना दंडनीय होगा।

latest technology news in hindi today

loading...
You might also like