Articles Hub

latest technology news in hindi-जानिए 4 ऐसे ऑनलाइन टूल्स जो आपकी ज़िंदगी बदल देंगे

latest technology news in hindi

इंटरनेट जानकारियों का खजाना है और आजकल सब कुछ ऑनलाइन मिल जाता है।कई बार हम जान भी नहीं पाते की इंटरनेट पर कितनी सारी महत्वपूर्ण जानकारियां और टूल्स हैं। आइये आज मैं आपको कुछ ऐसे ही टूल्स के बारे में बताऊंगा जो आपकी ज़िंदगी आसान बना देंगे और ये बिलकुल मुफ्त हैं।
latest technology news in hindi

1. गुड टाइपिंग डॉट कॉम- हम सभी चाहते हैं की हमारी टाइपिंग स्पीड बढ़ जाए क्यूंकि आज आप कहीं भी बड़ी कंपनियों में नौकरी करने जाते हैं तो वहां आपसे अपेक्छा की जाती है की आपकी इंटरनेट पर टाइपिंग स्पीडी अच्छी हो। तो दोस्तों आइये जानते हैं एक ऐसे ही वेबसाइट के बाते में जो आपकी टाइपिंग स्पीड कुछ ही दिनों में बढ़ा देगी। गुड टाइपिंग डॉट कॉम पर जाकर नियमित प्रैक्टिस करें और आपकी स्पीड बढियाँ हो जाएगी।
latest technology news in hindi
2.ऑनलाइन बिल क्रिएटर -हम में से बहुत लोगों की दुकान होगी पर उन्होंने प्रिंटर नहीं रखा होगा। मैं आज आपको एक ऐसे टूल के बारे में बताऊंगा जिसको अपनाने के बाद आपको प्रिंटर की आवयशकता ही नहीं रहेगी। बिलेबल डॉट कॉम पर जाकर आप अपनी कंपनी या दुकान का नाम डालकर जिस ग्राहक के नाम से बिल बनानी है वो डालकर और उसका पता डालकर आप तुरंत ही बिल बना सकते हैं।
latest technology news in hindi
3.वीडियो मेकिंग – हम सभी अच्छे ऑनलाइन वीडियो बनाना चाहते हैं जिसे हम यूट्यूब पर दाल सके पर ये थोड़ा जटिल है. मैं आपको एक ऐसे ही टूल एनीमोंतो डॉट कॉम के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसपर आप चुटकियों में हाई डेफिनिशन वीडियोस बना सकते है और यूट्यूब पर भी अपलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक्सपर्ट बनने की भी जरुरत नहीं है।
ये latest technology news in hindi अगली पेज में जारी है, आगे पढ़ने के लिए निचे क्लिक करें।




loading...
You might also like