Articles Hub

एक ऐसा विमान जो 50 सालों तक नरकंकालों के द्वारा उड़ाता जाता रहा-most interesting news in hindi

most interesting news in hindi

most interesting news in hindi,most strange news in hindi,unbelievable news in hindi,strange and unbeleivable news in hindi, strange news in hindi language, interesting news in hindi language
आपने पहले भी बहुत से विज्ञानं चमत्कारों के बारे में सुना होगा लेकिन इस बार यह कुछ अजीब ही प्रकार की बात है कि एक हवाई जहाज जिसे अपनी यात्रा पूरी करने में सालों लग गए या फिर इसके पीछे कुछ और ही कहानी है | आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं-

ब्राजील के विमानन प्राधिकरणों के मुताबिक एक कॉमर्सिअल विमान सैंटियागो 513 ने 4 सितंबर 1954 को जर्मनी से अपनी उड़ान भरी और अटलांटिक महासागर पर कहीं गायब हो गया। यह माना जाता था कि विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उसके सारे यात्री मारे गए। लेकिन यह 1989 में ब्राजील की भूमि पर 92 कंकाल और मृत पायलट जिसके हाथ में तब भी विमान का नियंत्रण था, के साथ उतरा।

यह विज्ञान की परिकल्पना से परे लगता है, लेकिन कुछ सालों से यह अजीब कहानी विभिन्न वेब-स्रोतों के माध्यम से इंटरनेट पर फैल रही है। असल में, इस असाधारण कहानी को पहली बार 14 नवंबर 1989 संस्करण में साप्ताहिक विश्व समाचार टैबब्लॉइड द्वारा एक लुभावनी खबर के रूप में प्रकाशित किया गया था। जहां समाचार पत्र संवाददाता इरविन फिशर की रिपोर्ट इस उड़ान के चारों ओर स्केची विवरण की पुष्टि करती है। क्या यह एक निर्णायक समाचार था या यह सिर्फ एक सनसनीखेज धोखा था ??

अधिकारियों को लापता उड़ान के पुन: प्रकट होने पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया गया था और न ही अनुमान लगाया गया था कि विमान 35 वर्षों के हस्तक्षेप के लिए कहां था।
डॉ. सेल्सो एटेलो, एक असाधारण शोधकर्ता, ने कहा कि सैंटियागो एयरलाइन उड़ान 513 ने निश्चित रूप से एक समय की अवधि में प्रवेश किया था, कोई अन्य स्पष्टीकरण नहीं है।” लेकिन इसका कोई जवाब नहीं है कि पायलट का कंकाल विमान को सुरक्षित रूप से जमीन पर लाने में कैसे कामयाब रहा।

सरकारी एजेंटों ने इस अजीब घटना की व्यापक जांच की थी, फिर भी उन्होंने विमान और उनकी जांच के बारे में कुछ भी चर्चा करने से इनकार कर दिया। उन्होंने डॉ एटेलो के शब्दों पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया कि विमान ने समय-समय पर प्रवेश किया है, यही एकमात्र स्पष्टीकरण है। सरकार कभी भी किसी विशेष स्पष्टीकरण के साथ बाहर नहीं आई।

इसलिए, यह दृढ़ता से माना जाता है कि सरकारी अधिकारियों ने इस मामले को शांत कर दिया है, कि उन्होंने साक्ष्य समय युद्ध को समाप्त कर दिया है और वे हमें डराना नहीं चाहते हैं। पायलटों की चमत्कारिक रूप से समय खोने की कई रिपोर्टें हुई हैं, लोगों को एक तरफ से दूसरी तरफ बिना किसी स्पष्टीकरण के एक सेकंड के भीतर हजारों मील टेलीपोर्ट किया जा रहा है।

यदि यह समाचार केवल एक धोखाधड़ी नहीं था और यह वास्तविक घटना या कुछ समान पर आधारित था तो अन्य घटनाओं के बाद यह सवाल उठता है, वास्तव में उस कथित लापता उड़ान 513 के साथ क्या हुआ ??

most interesting news in hindi

Tags-most interesting news in hindi,most strange news in hindi,unbelievable news in hindi,strange and unbeleivable news in hindi, strange news in hindi language, interesting news in hindi language
और भी अजब गजब खबरें पढ़ें==>
जब अजगर के पेट से महिला मिली
आसमान से लड़की पर गिरा पोट्टी और वो पहुंची हॉस्पिटल में
यह इंसान है या अजूबा

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like