Articles Hub

motivational story in hindi new-झूठ बोलने का फल

motivational story in hindi new

motivational story in hindi new, hindi language,hindi motivational story in hindi,moral stories in hindi with pictures,motivational story in hindi,positive thinking in hindi story,प्रेरक कहानियां,हिंदी प्रेरक कहानी,देसिकहानियाँ में हम हर दिन एक से बढ़कर एक अजब गजब प्रेरणादायक कहानी प्रकाशित करते हैं। इसी कड़ी में हम आज ” motivational story in hindi new” प्रकाशित कर रहे हैं। आशा है ये आपको अच्छी लगेगी।
लेखक – अशफ़ाक

एक गाँव में जंगल की ओर कुछ लोग रहते थे, ये लोग गाँव के मवेशियों को जंगल में चराया करते और उससे पैसे कमाते थे. उनका यही धंदा था. मवेशियों को जंगल में चराने का काम राजू का था, वो रोज गाँव से मवेशियों को लाता और फिर दिनभर उसे जंगल में घुमाता और फिर शाम को वापस गाँव में छोड़ आता. उसका सिर्फ यही काम था. वो जंगल भी ज्यादा बड़ा भी नहीं था और वहां कोई जंगली जानवर भी नहीं थे, सिवाए कुछ बेड़ियों के. राजू रोज जंगल में जाता और खूब बोर होता, क्योंकि वहां कोई भी नहीं रहता था. राजू दिनभर बोर होता, अब उसका जंगल जाने का मन नही करता था. फिर एक दिन उसे एक आईडिया आया. रोज की तरह वो आज भी जंगल गया और कुछ देर के बाद वहां से जोर-जोर से चिल्लाने लगा, “बचाओ-बचाओ भेड़िया आ गया बचाओ”. उसके घर वाले लाठी डंडो के साथ वहां पहुँच गए, राजू को ये देख कर बहुत मज़ा आया. लेकिन घर वालों ने उसको खूब दांटा, इसके बाद रोज राजू ऐसी सैतानी करने लगा, सब लोग उसकी हरकतों से परेशान हो गए थे, लेकिन राजू को खूब मज़ा आता था. एक दिन उसकी दादी से उसे अच्छे से समझाया, उन्होंने से राजू से बोला, “देख बेटा, ऐसा मजाक मत किया कर, अगर जिसदिन सच में भेड़िया आ गया और यहाँ से कोई भी नहीं गया, तब क्या होगा”. राजू कहां किसी की सुनने वाला. राजू को जाते जाते दादी से फिर से समझाया. राजू से सोंचा आज से ऐसा नहीं करेंगे. वो जंगल में बैठा था. तभी आचानक से वहां सच में भेड़िया आ गया. राजू जल्दी से एक पेड़ के उपर चढ़ गया. उसके देखते ही देखते वहां कई भेड़िये आ गया. राजू रोज की तरह फिर से वही चिल्लाया, लेकिन इस बार सच में भेड़िया आ चूका था. जब उसके घर वालों ने राजू की आवाज सुनी तो उन्हें लगा कि ये अभी तक नहीं सुधरा, और इस बार राजू के पास कोई भी नहीं गया. भेड़ियों से राजू के सरे मवेशियों को मार दिया और खाने लगे. राजू वहीं पेड़ में बैठा देखता रह गया. जब सारे भेड़िये चले गये तो राजू भी अपने घर आ गया और उसे अपनी गलती का भी एहसाह हो गया.
और भी motivational story in hindi new के लिए लिंक्स पर क्लिक करें
एक अंधे की प्रेरणादायक कहानी
एक खास बैंक खाता
अकबर बीरबल और सोने का खेत
एक दयालु लड़के की प्रेरक कहानी

motivational story in hindi new, hindi language,hindi motivational story in hindi,moral stories in hindi with pictures,motivational story in hindi,positive thinking in hindi story,प्रेरक कहानियां,हिंदी प्रेरक कहानी,कहानी से सीख: “झूठे आदमी की सच्ची बातो पर भी लोग विश्वास नहीं करते इसलिए कभी भी झूठ नहीं बोलना चाहिए, और हमेशा अपने से बड़ो की बातों को मानना चाहिए.”
मैं आशा करता हूँ की आपको ये “motivational story in hindi new” कहानी आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें। इस कहानी का सर्वाधिकार मेरे पास सुरक्छित है। इसे किसी भी प्रकार से कॉपी करना दंडनीय होगा।

motivational story in hindi new

loading...
You might also like
moviexw | munir khan | Sarosh khan | where can i get stamp | Nashir shafi mir