ga('send', 'pageview');
Articles Hub

motivational story in hindi pdf free download-चिड़ियाँ की प्रेरणादायक कहानी

motivational story in hindi pdf free download







लेखक-संजीव
हम हर दिन एक से बढ़कर एक प्रेरणादायक कहानिया प्रकाशित करते हैं। इसी कड़ी में हम आज  “चिड़िया की प्रेरणादायक कहानी” motivational story in hindi pdf free download प्रकाशित कर रहे हैं। आशा है ये आपको अच्छी लगेगी।
एक पेड़ पर एक चिड़िया रहती थी, उसके नीचे कई सारी चीटियाँ रहती थीं, वहीं से कुछ दूर पर एक बड़ा सा सांप रहता था. चिड़िया और चीटियों में बहुत गहरी दोस्ती थीं, अक्सर चिड़िया अपनी चोंच से चीटियों के लिए खाना भी लाती थी, लेकीन चीटियाँ उस चिड़िया की मदद नहीं कर पाती थीं. चीटियाँ अक्सर उस चिड़िया से बोलतीं, तुम हमारी कितनी मदद करती हो और हम तुम्हारी कोई भी मदद नहीं कर पाते. कुछ समय बाद चिड़िया ने अंडे दिए. अंडे की भनक पास रह रहे बड़े से सांप को लग गई, एक दिन मौका पाकर सांप उस सूखे से पेड़ में चढ़ गया और एक अंडा खा गया.

और भी प्रेरक कहानियां motivational story in hindi pdf free download पढ़ना ना भूलें==>
एक लालची भिखारी की प्रेरक कहानी
लौमड़ी और शेर की प्रेरणादायक कहानी
एक खूंखार अजगर की प्रेरक कहानी
तीन मछलियों की कहानी
motivational story in hindi pdf free download, short inspirational stories in hindi language, short motivational story in hindi language, प्रेरक कहानिया
जैसे हो वो दूसरा अंडा खाने के लिए आंगे बढ़ा उतने में वहां चिड़िया आ गई. और अपनी चोंट से उस सांप को मारने लगी, सांप वहां से भाग गया, चिड़िया अपना एक अंडा देख रोने लगी, जब ये बात नीचे रह रहीं चीटियों को पड़ी तो सभी चीटियों ने मिलकर तय किया की अब हमें चिड़िया की मदद करनी चाहिए. चीटियों ने सांप को मारने की योजना बनाई. एक दिन फिर से सांप उस पेड़ में चड़ने के लिए आया, जैसे ही वो सांप अंडे खाने के लिए पेड़ में चड़ने लगा तभी अचानक से सभी चीटियों ने उस सांप पर हमला बोल दिया, चीटियाँ सांप के बदन में लिपट गईं और उसे काटने लगी, सांप बहुत तडपा, अंत में वो मर गया, जब वहां चिड़िया आई और सांप को मारा देखा तो बहुत खुश हुई. उसने सभी चीटियों का धन्यवाद किया.

कहनी से सीख: दोस्त चाहे कितना भी छोटा क्यों न हो वो हमेशा मुसीबत में काम आता है.

मैं आशा करता हूँ की आपको ये “motivational story in hindi pdf free download” प्रेरक कहानी आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।
इस कहानी का सर्वाधिकार मेरे पास सुरक्छित है। इसे किसी भी प्रकार से कॉपी करना दंडनीय होगा।




motivational story in hindi pdf free download

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like