Articles Hub

मौत के कुछ अनसुलझे किस्से-murder mystery in hindi story

murder mystery in hindi story

murder mystery in hindi story, american crime stories in hindi, murder mystery riddles in hindi, murder mystery novels in hindi, murder mystery in hindi story, real murder mystery in hindi, unsolved murder mysteries of the world in hindi
ऐसे बहुत से घटना हैं जिनका कोई सुराग नहीं मिल पाया. इन्ही में से एक घटना है,रैपर्स तुपैक शकुर और बीआईजी की मौत, यह एक पहेली बन कर रह गयी. जबकि रैपर्स तुपैक शकुर और बीआईजी दोनों प्रसिद्ध थे, लेकिन उनके हत्यारा का पता आज तक नहीं चल पाया और यह मौत एक रहस्य्मयी मौत बन कर रह गयी.1990 के दशक के अंत में संगीत की दुनिया हिल गई थी जब रैप सुपरस्टार तुपैक शकुर और बीआईजी की हत्या हुई.दोनों रैपर्स अपने रिकॉर्ड कंपनियों के लिए शीर्ष कलाकार थे. और दोनों एक दूसरे के प्रतिद्वंद्वी भी थे.लेकिन दोनों की हत्या का मामला सुलझ नहीं पाया.कई लोगों ने कहा कि हत्याएं एक साइन संगीत विवाद की वजह से हुई जो बहुत दूर चला गया था,जिसकी वजह से यह हत्या हुई, लेकिन अभी तक हत्या का साफ़-साफ़ वजह मालूम नहीं चल पाया.शकुर को 13 सितंबर, 1996 को लास वेगास में शूटिंग के दौरान मार गिराया गया था.उस समय, 25 वर्षीय सुपरस्टार की मौत की वजह रिकॉर्ड लेबल अपने प्रतिद्वंद्वी, बुड बॉय के साथ विवाद को बताया जा रहा था.लेकिन छह महीने बाद, बुड बॉय के क्रिस्टोफर वालेस – बीआईजी, बिगगी स्मोल्स या बिगगी के रूप में जाना जाने लगा और एक ऐसी ही शैली में उन्हें भी मार डाला गया.उन्हें कार चलते वक्त गोली मारी गयी. बताया जाता है की रैपर को एक ड्राइव में ज़ोरदार रूप से गोली मार दी गई क्योंकि वह लॉस एंजिल्स में एक संगीत उद्योग दल छोड़ रहा था. लेकिन अभी तक साफ-साफ़ वजह सामने नहीं आया, ऐसा हो सकता है ये माना जा सकता है.एफबीआई के मुताबिक दोनों सुपरस्टार प्रतिद्वंद्वी होने के बाबजूद भी अच्छे दोस्त थे, जब वे बुड बॉय के तहत हस्ताक्षर किए गए, जिसमें बिगजी की हत्या की जांच हुई लेकिन उन्होंने 2005 में यह मामला बंद कर दिया, क्योंकि मामला का कोई रिजल्ट नहीं लाया. टुपाक बलात्कार के मामले में जेल भी गए.
यह स्पष्ट नहीं है कि क्या प्रतिद्वंद्विता ने या तो हत्या में भूमिका निभाई थी दोनों मामलों में असंतुष्ट गवाहों की वजह से पुलिस को स्टम्प्ड किया गया था.जबकि कुछ लोगो का मानना है की दोनों जीवित हैं, क्योंकि हत्या के रहस्यों ने अपने स्वयं के सिद्धांतों का संग्रह किया है, जिसमें एक गैर-प्रदाता शामिल है, जो दावा करता है कि दोनों रैपर्स अभी भी जीवित हैं और अपनी मौत की नकल करते हैं.परिवार और मेगास्टार के दोस्त अब भी शोक करते हैं.
murder mystery in hindi story, american crime stories in hindi, murder mystery riddles in hindi, murder mystery novels in hindi, murder mystery in hindi story, real murder mystery in hindi, unsolved murder mysteries of the world in hindi
और भी रोमांचक थ्रिलर और सस्पेंस कहानियां पढ़ें==>
दुनिया की अनसुलझी रहस्मय हत्याएं
जो भी इस दरवाजे के पीछे गया वो लौट कर नहीं आया, जानिये पूरी खबर
मौत के बाद दोबारा जिंदा होना क्या संभव है
मार्च में, बिगगी की मौत की 20 वीं वर्षगांठ पर, शॉन “डिडि” कंम्ब्स ने अपने दिवंगत मित्र को एक इंस्टाग्राम वीडियो में श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा, “इस दिन हम उस पर प्रतिबिंबित करने जा रहे हैं क्योंकि हम उन्हें याद करते हैं,और 20 साल बाद, समय सभी घावों को भर देता है, लेकिन यह अभी तक ठीक नहीं हुआ है.” क्योँकि उनके हत्यारो की ना ही पहचान हो पायी ना ही उन्हें सजा मिल पायी ना ही असली वजह का खुलासा हो पाया. इसलिए यह हत्या सिर्फ और सिर्फ एक मसला बन कर रह गया जो कभी भी इसका हल नहीं निकल पाया.

murder mystery in hindi story

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like