Articles Hub

ऐसी बाइक जो सड़क के साथ साथ पानी में भी दौड़ेगी- new bikes in india 2018

new bikes in india 2018

,new car news, latest bike news in hindi,best news of bike and car,car news.com,hindi news of car and bike
हम एक से बढ़कर एक bike जगत की खबरें प्रकाशित करते हैं। पेश है इसी कड़ी में आज हम “ऐसी बाइक जो सड़क के साथ साथ पानी में भी दौड़ेगी” new bikes in india 2018 sites प्रकाशित कर रहे हैं . आशा है आपको ये खबर पसंद आएगी
ऐसी बाइक जो सड़क के साथ साथ पानी में भी दौड़ेगी…….
विज्ञानं और टेक्नोलॉजी ने बहुत तरक्की कर ली है. और इन्हे तरक्की करने का श्रेय हम फिल्मो को भी दे सकते हैं. क्योँकि फिल्मो में बहुत कुछ ऐसा दिखाया जाता है जो वास्तव में संभव नहीं लेकिन जब यह किसी के दिमाग पर चढ़ जाए,और उस चीज को बनाने का सनक सवार हो जाए तो उस चीज का निर्माण हो जाता है.ऐसा ही कुछ किया है एक कंपनी ने जो सड़क के साथ पानी में भी बाइक को दौड़ा दिया है.
वैसे तो आज के समय में एक से बढ़कर एक बाइक्स और स्कूटर्स आ चुके हैं जो दिखने में बेहद आकर्षक होने के साथ ही यूजर फ्रेंडली हैं और अत्याधुनिक फीचर्स से भी लैस हैं. जिनमे कुछ नार्मल बाइक हैं जो रोजमरा की जिंदगी में उपयोग में लाये जाते हैं तो कुछ स्पोर्ट्स बाइक हैं जो अपनी स्पीड के लिए जानी जाती हैं तो कुछ स्टाइलिश बाइक हैं जिन्हे युथ पसंद करते हैं.हालांकि ये सभी बाइक्स और स्कूटर्स सड़क यानी जमीन पर ही दौड़ते हैं. लेकिन आपने कभी ऐसी बाइक या स्कूटर के बारे में देखा या सुना ना होगा, जो जमीन या सड़क के साथ ही पानी पर भी दौड़ती है. जी हां, अब एक ऐसी अनोखी बाइक भी आ चुकी है जो सड़क के साथ ही पानी पर भी दौड़ती है.
जमीन के साथ ही पानी पर चलने वाली इस बाइक को गिब्स नामक कंपनी ने तैयार किया है. इस अनोखी बाइक का नाम बिस्की रखा गया है. यह सिंगल सीटर बाइक है यानी इस पर एक ही व्यक्ति बैठकर सवारी कर सकता है. यह अपने आप में एक खास किस्म का दुपहिया वाहन है जो कि एक बटन भर के दबाने से जेट स्की में बदल जाता है और पानी पर भी दौड़ने लगता है. मतलब सिर्फ एक बटन के दबाने मात्र से इसमें जेट स्की निचे की ओर लग जाता है,जिसकी वजह से यह पानी में तैरने लगता है ओर आप आसानी से इसे पानी में चला सकते हैं.आपको बता दे बिस्की सुपरबाइक को तकनीकी तौर पर काफी एडवांस बनाया गया है. यह 2.3 मीटर लंबी और एक मीटर चौड़ी है. इसको मुख्य रूप से फन ड्राइविंग के लिहाज से बनाया गया है. यह बाइक महज 5 सेकंड्स में अपने पहियों को समेटकर जेट में बदल जाती है. इसके बाद इसको पानी में चलाया जा सकता है. इसके अलावा यह महज 3 सेकेंड में पानी वाले मोड से रोड वाले मोड पर आ जाती है.आपको बता दे की बाइक की सड़क पर टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है. वहीं, पानी में भी यह 60 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ दौड़ती है. यह 2 सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस है जो 55 बीएचपी का पावर जनरेट करता है. इस बाइक में आराम को भी खास ध्यान में रखते हुए बेहतरीन सस्पेंशन दिया गया है. इसके फ्रंट और रियर व्हील में हाइड्रॉलिक Disc ब्रेक्स दिए गए हैं. इसके व्हीलबेस 1980 एमएम और ग्राउंड क्लियरेंस 150 एमएम का है. इसका वजन 348 किलोग्राम है. मतलब बाइक भारी है,लेकिन काबिले तारीफ़ भी है.

मैं आशा करता हूँ की आपको ये खबर आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।
Tags-,new car news, latest bike news in hindi,best news of bike and car,car news.com,hindi news of car and bike

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like