Articles Hub

एक बुरा सपना या हकीकत-short mystery story 200 words

short mystery story 200 words

जॉर्ज डाउस एक ऑफिसर के सामने थोड़ा झुक के खड़ा था। “आपको सीधे खड़े होना चाहिए, सैनिक, आगे झुका हुआ नहीं।”

“मुझे गठिया है, सर, और यह मुझे सीधे खड़े होने से रोकता है।”

“बहाना।”

“सर, मैं अस्सी एक वर्ष का हूँ मैं अभी भी सेना में क्यों हूं? ”

“हमें सभी सक्षम सैनिकों की जरूरत है जितने ज्यादा से ज्यादा हम इकठ्ठा कर सकते है, करेंगे | सैनिक, – इसलिए आपको सेना से छुट्टी नहीं दी जाएगी।”

“यह पागलपन है। लगभग साठ साल पहले मुझे सेना से छुट्टी मिली थी। मैं संभवतः यहां एक सेना वर्दी में कैसे खड़ा हो सकता हूँ | मैं जरूर सपने देख रहा हूं। शायद में एक बुरा सपना देख रहा हूँ | “उन्होंने कहा और खुद को अपने चेहरे पर कई बार थप्पड़ मारा। “क्या चल रहा है? मैं अभी भी यहाँ हूँ। मुझे इस बुरे सपने से जागते हुए मेरे बिस्तर पर होना चाहिए, लेकिन मैं नहीं हूं। ”

“आपको एक पैदल सेना संगठन में भेजा जाएगा जहां आप अगले युद्ध के लिए प्रशिक्षित लिए जायेंगे।”

आपको मेरे जितने बूढ़े सैनिक की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। मैं शारीरिक प्रशिक्षण को सहन नहीं कर सका। ”

“हम पहले आपके जैसे सैनिकों के साथ पेश आ चुके हैं हम यह सुनिश्चित करेंगे कि शारीरिक प्रशिक्षण का सामना करना पड़ेगा चाहे इसमें 5 साल क्यों न लग जाए। ”

“पांच साल? मैं अब से अगले पांच साल के बीच मर जाऊंगा। ”

“सेना तब तक मुकाबला करती है जब तक युद्ध में मृत्यु नहीं होती।”

“नहीं नहीं नहीं। ऐसा नहीं हो रहा है, “वह चिल्लाया और अपनी पत्नी द्वारा हिलाने पर जाग कर बिस्तर पर बैठ गया।

“जॉर्ज, आप एक बुरा सपना देख रहे थे आप ठीक है न?” उसकी पत्नी ने कहा |

“ओह, यह भयानक था, मैरी मुझे सपना आया था कि मैं सेना में वापस आ गया था, और वे मुझे एक पैदल सेना संगठन में भेजना चाहते थे। यह इतना वास्तविक था। मैंने उन्हें बताया कि मैं इक्यासी वर्ष का हूँ, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। अधिकारी ने कहा कि मैं अगले युद्ध के लिए प्रशिक्षित होने जा रहा था। मरियम, यह भयानक था। ”

“तुम वापस सो जाओ, अपने महान पोते के बारे में सोचो, इससे आपको सुखद सपने दिखाई देंगे। ”

अगली रात उसी समय, जॉर्ज एक बैरेक्स में सो रहा था, और एक सार्जेंट बैरक में 4:00 बजे आकर चिल्लाया। “ठीक है, स्कम, सब लोग, ऊपर नाश्ते के बाद हम एक अच्छी बीस मील की यात्रा पर जा रहे हैं, “उन्होंने चिल्लाया “हमें मुकाबला करने के लिए तैयार होना है।” फिर वह जॉर्ज के नली के पास गया, जो एक ऊपरी भाग था। “आपभी भी यहाँ क्यों हैं,” उन्होंने चिल्लाया |

जॉर्ज ने अपनी आँखें खोली और चारों तरफ देखा “मैं यहाँ क्या कर रहा हूं, और मैं इस ऊपरी भाग में कैसे पहुंचा?”

“बेहतर होगा अगर आप जल्दी चले, या आप नाश्ता नहीं करेंगे | आप खाली पेट बीस मील की यात्रा पर जाना पसंद नहीं करेंगे और आप खाली पेट के साथ युद्ध नहीं लड़ सकते। ”

“बीस मील की यात्रा? क्या तुम पागल हो? मैं मुश्किल से बीस फुट चल सकता हूँ यीशु, मैं इक्यासी वर्ष का हूँ मुझे देखो। क्या मैं एक बच्चे की तरह दिखता हूं? ”

“क्या आप विशेष व्यवहार चाहते हैं क्योंकि आपका इक्यासी वर्ष के है? आप सेना में हैं उम्र से आपको विशेष व्यवहार नहीं मिलेगा, अब बिस्तर से बाहर निकल जाओ, “उसने चिल्लाया

“मुझे नहीं पता कि मैं कैसे इस शीर्ष चारपाई में मिला, और मुझे पूरा यकीन है कि मैं इससे बाहर निकलने में सक्षम नहीं हूं।”

“मैं तुम्हें दिखाता हूँ कि कैसे,” सार्जेंट ने कहा और जॉर्ज को पकड़ लिया और उसे चारपाई से बाहर निकाला और उसे फर्श पर रख दिया। “अब अपना वॉकर लीजिए, तैयार हो जाओ और मेस हॉल में आ जाओ।”

“मेरे वॉकर? कैसे मेरी वॉकर मेरी सपने में आ सकता है? क्यों मैं इस बुरे सपने को देख रहा हूँ? “उन्होंने शिकायत की और सभी सैनिकों को अपनी अपनी राइफल्स की सफाई करते हुए देखा।
“आप अपनी राइफल की सफाई क्यों कर रहे हैं?” उन्होंने एक से पूछा।

“वे हमें बताते रहते हैं कि हमें अगले युद्ध के लिए तैयार होना पड़ेगा।”, बूढ़े आदमी

“मैं बहुत ज्यादा सपने देख रहा हूं।”

सार्जेंट ने बैरेक में प्रवेश किया और जॉर्ज पर चिल्लाया। “आप अपनी राइफल क्यों नहीं साफ कर रहे हैं? क्यूं? क्यूं?”

“जॉर्ज, उठो। आप एक बुरा सपना देख रहे है, “मैरी ने कहा और जॉर्ज को हिलाया, जॉर्ज उठ कर बैठ गया |

“यह कल रात वाला ही सपना था। मैंने सोचा था कि मैंने सेना के सपनों को देखना पहले बंद कर दिया। सेना के बाहर आने के बीस साल बाद, मैंने सपना देखा कि सेना मुझे बाहर नहीं होने देगी। मुझे नहीं पता कि वे फिर से क्यों शुरू हो रहे हैं। उन्हें परवाह नहीं है कि मैं इक्यासी वर्ष का हूँ | इस तरह एक और रात मेने बुरा सपना देखा।

अगली रात, जब वह एक क्षेत्र में चला गया तो वह अपने वॉकर को पकड़ रहा था। मैं कहाँ हूँ? क्यों बम गिर रहे हैं? मेरे पास चलने वाले लोग कौन हैं? वे मुझ पर शूटिंग कर रहे हैं मैं भाग नहीं पा रहा हूं, वे शूटिंग कर रहे हैं … ओह, मेरे भगवान, मेरा पेट। उन्होंने मुझे मेरे पेट में गोली मार दी मैं गिर रहा हूं। मैं स्थानांतरित नहीं कर सकता अब, सब कुछ काला है मैं मर गया।”

मरियम रात के मध्य में उठ गई और जॉर्ज को उठाने के लिए ऊपर उसके कमरे में गयी और गीला सा महसूस किया। उसने जॉर्ज को देखा कि उसके पेट से खून बह रहा था। “जॉर्ज,” वह चिल्लाई और बेहोश हो गई |

और भी सस्पेंस कहानियां पढ़ना ना भूलें==>
शीशे पर दरार

short mystery story 200 words

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like