Articles Hub

spiritual news in hindi-सदियों पहले की गयी है श्रीमद्भागवत पुराण में भविष्यवाणियां, आज हो रही है सच

spiritual news in hindi, religion news in hindi, Religion Breaking And Latest News In Hindi, religion hindi news, spiritual hindi news, आध्यात्म की खबर
हम एक से बढ़कर एक आध्यात्म से जुडी खबरें प्रकाशित करते रहते हैं। पेश है इसी कड़ी में सदियों पहले की गयी है श्रीमद्भागवत पुराण में भविष्यवाणियां, आज हो रही है सच spiritual news in hindi. आशा है ये खबर आपको अच्छी लगेगी।

spiritual news in hindi

ये सच है की दुनिया का अंत निकट है पर ये कब होगा ये कहना थोड़ा मुश्किल है। बहुत सारे भविष्यवक्ताओ ने इसकी भविस्यवाणी की है जिनमे नास्त्रेदमस के द्वारा की गई भविष्यवाणियों भी आज के समय के सच को बयां कर रहीं हैं। इस कलियुग में घटित होने वाली सभी घटनाओं का विवरण आज से 5हजार साल पहले भागवत पुराण में कर दिया गया था, आपको ये जानकर आश्चर्य होगा श्रीमद्भागवत पुराण में कलियुग में होने वाली हर घटनाओं का विवरण दिया गया है जो आने वाले विनाश की ओर हमें अगाह कर रहीं हैं। तो जाने कलियुग से जुड़ी कुछ भविष्यवाणियां…

ततश्चनुदिनं धर्मः सत्यं शौच क्षमा दया।
कालेन बलिना राजन् नड्क्षय्यायुर्बलं स्मृतिः।।

लोगों में धर्म, सत्य, स्वच्छता, दया, शक्ति, सहिष्णुता के साथ शारीरिक शक्ति स्मृति का नाश दिन प्रतिदिन होता जाएगा।

क्षितृड्भ्या व्याधिभिश्रैच्व सन्तप्स्यन्ते च चिन्चया।
त्रिंशदिव्शतिवर्षाणि परमायुः कलौ नृणाम।।

भगवतपुराण में कलियुग के बारे में कहा गया है कि इस युग में लोग बीमारी के साथ कई तरह की चिंताओं के साथ दुखी रहेंगे। इस काल में मनुष्य की आयु 20 से 30 वर्ष तक ही रहेगी।

दरे वार्ययनं तीर्थ लावण्यं केशधारणम।
उदरंभरता स्वार्थ सत्य्त्वे धाष्टर्यमेव हि।।

लोग दूर के नदी तालाब को तीर्थ स्थान मानकर वहां जाना पसंद करेंगे, पर अपने माता-पिता के साथ रहना पसंद नहीं करेंगे। उनकी निंदा करते रहेंगे। उस समय के लोगों की सुंदरता लंबे बालों से आंकी जाएगी और इस युग में लोग अपने पेट के लिए मेहनत करेंगे।

वित्तमेव कलौ नृणां जन्माचारगुणोदयः।
धर्मन्यायव्यवस्थायां कारणं बलमेव हि।।

इस युग में जिस व्यक्ति के पास जितना अधिक पैसा होगा उसका सम्मान उतना ही अधिक होगा। धर्म और न्यायव्यवस्था केवल धन शक्ति के आधार पर लागू होगी और इसी को बल मिलेगा।
और भी आध्यात्मिक और धार्मिक खबरें पढ़ें==>
ज्योतिष के अनुसार शरीर का रंग से जानिए आपका स्वाभाव




loading...
You might also like