ga('send', 'pageview');
Articles Hub

इस महिला कि टूट जाती हैं हड्डियां,महज हंसने और छींकने से-stories in hindi for reading

stories in hindi for reading

, amazing things, amazing a things, a thousand amazing things, an amazing things, amazing things to do, amazing things the world, the amazing things in world, the amazing things
हम एक से बढ़कर एक amazing जगत की खबरें प्रकाशित करते हैं। पेश है इसी कड़ी में आज हम “इस महिला कि टूट जाती हैं हड्डियां,महज हंसने और छींकने से”stories in hindi for reading प्रकाशित कर रहे हैं . आशा है आपको ये खबर पसंद आएगी
इस महिला कि टूट जाती हैं हड्डियां,महज हंसने और छींकने से….
क्या कभी आपने ऐसा सुना है कि हंसने और छींकने से हड्डियां टूट जाती हो. आप इसे मजाक ही समझेंगे. क्योँकि इंसान हमेशा हसता और छींकता है. कभी हड्डियां तो नहीं टूटती.वैसे आपने तीन राजकुमारी की कहानी जरूर पढ़ी होंगी, जिसमे सबसे सुकुमार कौन है, जब इसका पता लगाया तो छोटी रानी को 7 गद्दे वाले बिस्तर पर सुलाया गया,और वो रात भर सो नहीं पायी, क्योँकि उसके बेड के निचे एक बाल था.जिसकी वजह से वो सारी रात नहीं सो पायी.कुछ ऐसा ही शायद इस महिला के साथ भी ऐसा ही है.आपको बता दे कि इस महिला कि तरह एक और घटना सामने आयी है,यह घटना बांग्लादेश में एक चार वर्षीय बच्चा एक अजीबोगरीब बीमारी से पीड़ित है, जिसकी वजह से वह बचपन में ही एक बूढ़े व्यक्ति की तरह दिखाई देता है. उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ढाका के एक शीर्ष अस्पताल के चिकित्सक एक गरीब कृषक परिवार से आने वाले बायेजीद सिकदर की स्थिति देखने के बाद उसके रोग की पहचान करने और उसका उपचार नि:शुल्क करने के लिए राजी हो गए हैं. बायेजीद इस रहस्यमयी बीमारी के अलावा दिल की बीमारी, देखने और सुनने संबंधित परेशानी का भी सामना कर रहे हैं.
उसके पिता, लाब्लू सिकदर ने बताया कि कई चिकित्सक उसकी बीमारी को समझ पाने में असफल रहे हैं. सिकदर ने इस हफ्ते ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कहा, ‘हमने स्थानीय अस्पतालों में उसका उपचार कराने के लिए अपनी जमीन बेच दी. हम उसे धार्मिक और हर्बल चिकित्सकों के पास लेकर गए. लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ. यह अस्पताल हमारी आखिरी उम्मीद है.’ उन्होंने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि यहां के चिकित्सक उसे एक सामान्य बच्चे जैसा बना देंगे.’
अगर बात करे उस महिला कि तो आपको बता दे कि हसना स्वास्थय के लिए लाभकारी है. लेकिन हंसना इस महिला के लिए हानिकारण साबित हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया की महिला मोनिके जेफ्रे ऐसी एक बीमारी से ग्रसित हैं. पिछले दिनों वह दोस्तों के साथ हंस रही थीं. अचानक गले में दर्द हुआ. दोस्तों ने अस्पताल पहुंचाया तो पता चला कि गले की हड्‌डी टूट चुकी है.
और भी अजब गजब खबरें पढ़ें==>
क्या दिमाग से कमजोर लोगों को ही फ़ोन की लत लगती है
पुराने समय के सजा देने के तरीको को जान कर आपकी रूह काँप जाएगी
एक ज्वालामुखी जो दुनिया में ला सकता है तबाही
इसके बाद डॉक्टरों ने सर्जरी की. अब वे स्वस्थ हो रही हैं. डॉक्टरों ने कहा कि पहले ऐसा मामला नहीं देखा. हमने उन्हें सावधानी रखने को कहा है. मोनिके के साथ 2012 में भी छींकते वक्त ऐसा हुआ था. स्काई न्यूज के मुताबिक मोनिके ऑफिस में सहकर्मी के सुनाए चुटकुले पर जैसे ही वह हंसी, उसकी गर्दन की हड्‌डी टूट गई. उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर उसकी हालत देखकर हैरत में पड़ गए, क्योंकि उन्होंने इससे पहले ऐसा कोई मामला नहीं देखा था.
इससे भी ज्यादा हैरानी उन्हें तब हुई जब उस महिला ने बताया कि पांच साल पहले भी उसकी गर्दन टूटी थी, वह भी छींकने के कारण. तब उसके सिर में ड्रिल करके रॉड लगाई गई थी, जिससे उसकी रीढ़ की हड्‌डी सीधी की जा सके. उन्हें ठीक होने में 14 हफ्ते लगे थे. यह जानकर डॉक्टरों ने उन्हें हंसते और छींकते वक्त सतर्क रहने के लिए कहा है.
इस दुनिया में ना जाने कैसे कैसे बिमारी हैं, जहाँ एक और छोटा बच्चा बूढ़ा हो गया वहीँ दूसरी और एक महिला छिनक नहीं सकती हस नहीं सकती……..

मैं आशा करता हूँ की आपको ये खबर आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।
Tags-stories in hindi for reading, amazing things, amazing a things, a thousand amazing things, an amazing things, amazing things to do, amazing things the world, the amazing things in world, the amazing things

stories in hindi for reading

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like