Articles Hub

strange news in hindi language-मधुमखियो की मलिका

strange news in hindi language





देसिकहानियाँ में हम हर दिन एक से बढ़कर एक अजब गजब खबरें प्रकाशित करते हैं। इसी कड़ी में हम आज  “मधुमखियो की मलिका” strange news in hindi language प्रकाशित कर रहे हैं। आशा है ये आपको अच्छी लगेगी।
लेखक-आदित्य
शौक भी अजीब-अजीब होते हैं। हुस्न की मलिका,आवाज की मलिका,पराक्रम की मलिका और टैलेंट की मलिका सुना होगा,लेकिन मधुमखियो की मलिका नहीं सुना होगा। जी हाँ साराह मपेली मधुमखियो की मलिका है। जैसे मधुमखी अपना छत्ता बनाता है,वैसे ही साराह मपेली का शरीर ही मधुमखी का छत्ता है। सुन कर अजीब लग रहा है ना,लेकिन ये सच है। जिस तरह से रानी मधुमखी के पीछे पीछे सारी मधुमखी जाती हैं,इसका वैज्ञानकि वजह ये है की रानी मधुमक्खी के शरीर से एक प्रकार का गंध निकलता है जिस गंध की वजह से सारी मधुमखी, रानी मधुमखी के पीछे पीछे चलती हैं। जिस तरह से सारी मधुमखी इनके शरीर से चिपक जाती हैं,लोगो का मानना है की रानी मधुमखी की तरह ही साराह मपेली के शरीर से भी एक तरह का गंध आता है जिस वजह से सारी अन्य 12,000 मधुमक्खियां उनसे आ कर चिपक जाती है।
और भी रोचक खबरें पढ़ें==>
हैरान कर देने वाले वैज्ञानिक तथ्य
विचित्र और अविश्वनीय
लेकिन साराह इसे एक मैडिटेशन तकनीक मानती है जिस से वो यह सब कर पाती है। अब तो साराह के शरीर के गंध का टेस्ट नहीं किया गया है की वाकई इनके शरीर से इस प्रकार का कोई गंध निकलता है या नहीं,लेकिन जिस तरह से मधुमखी इनके शरीर से चिपकती हैं और पूरा शरीर मधुमखियो से भर जाता है,चाहे वो गंध हो या मैडिटेशन तकनीक,लेकिन एक बात तो साफ़-साफ़ है की वो मधुमखियो की रानी या फिर मधुमखियो की मलिका हैं।
मैं आशा करता हूँ की आपको ये “strange news in hindi language” प्रेरक कहानी आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।
इस कहानी का सर्वाधिकार मेरे पास सुरक्छित है। इसे किसी भी प्रकार से कॉपी करना दंडनीय होगा।




80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like