Articles Hub

tech news india hindi-बिस्की-एक मोटरसाइकिल जिसे आप जमीन और पानी दोनों पर चला सकते हैं

tech news india hindi

technology news in hindi today,best latest technology news in hindi,best latest technology news,hindi tech news,information technology news in hindi,must know,intresting news,

देसिकहानियाँ में हम हर दिन एक से बढ़कर एक अजब गजब टेक्नोलॉजी के लेख प्रकाशित करते हैं। इसी कड़ी में हम आज “tech news india hindi ” प्रकाशित कर रहे हैं। आशा है ये आपको अच्छी लगेगी।
लेखक – माही

बिस्की वास्तव में अद्वितीय है | एक सीट (या एक प्लस पिलीयन) के रूप में, जुड़वां जेट, एचएसए मोटरसाइकिल, यह कई तरह से सबसे अच्छा आविष्कार है। यह सिर्फ 2.3 मीटर लंबा और 1 मीटर चौड़ा है और सभी गिब्स हाई स्पीड उभयचर प्लेटफार्मों में सबसे छोटी है, और शायद तकनीकी रूप से सबसे उन्नत। यह व्यक्ति के लिए वास्तविक स्वतंत्रता और गंभीर मज़ा का अहसास कराती है |

नीले बल्बस शरीर के नीचे, यह एक दो सिलेंडर पेट्रोल इंजन पैक करता है जो पीछे के पहिये के लिए भेजे गए 55 अश्वशक्ति की ऊर्जा उत्पादन करता है। उस शक्ति के साथ, बिस्की सड़क पर 80 मील प्रति घंटे और पानी में 37 मील प्रति घंटे कार्य करने में सक्षम है।

जैसा कि आप ऊपर दिए तस्वीर में देख सकते हैं कि सवार सिर्फ किनारे और पानी में चलाता है। एक बटन दबाने के बाद, बिस्की सड़क से चलने वाली मोटरबाइक से पांच सेकंड के अंदर पानी में चलने वाली मोटरबाइक में बदल जाती है। उस समय, पीछे के पहिये से बिस्की में दोबारा रिसाव होता है और दोहरे जेट जल प्रणोदन को बायीं ओर तरंगों में बिस्की को छोडते हैं।

गिब्स का दावा है कि बाइक सड़क पर एक घंटे 87 मील प्रति घंटे तक की दूरी तय करने में सक्षम है, लेकिन पानी में यह दूरी अधिक हो सकती है। बिस्की अपने 500Ibs लीड्स वजन और 55hp के 2 सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ सड़कों पर 80 मील प्रति घंटे की गति से चलने में सक्षम है।

यह सड़क और समुद्री दोनों नेविगेशन के लिए उपयुक्त रोशनी के साथ भी आता है। भूमि से लेकर समुद्र तक की व्यवस्था में लगभग पाँच सेकंड लगते हैं, इसलिए आप एक ठहराव में ज्यादा समय बिताने के लिए नहीं जा रहे हैं। बिस्की किसी भी रंग में उपलब्ध है – जैसा कि आप चाहते हैं ज्यादातर बिस्की का रंग नीला है। गिब्स ने अभी तक मूल्य निर्धारण पर फैसला नहीं किया है।
मैं आशा करता हूँ की आपको ये “tech news india hindi” कहानी आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें। इस कहानी का सर्वाधिकार मेरे पास सुरक्छित है। इसे किसी भी प्रकार से कॉपी करना दंडनीय होगा।

tech news india hindi

loading...
You might also like