Articles Hub

मरने के बाद भी जीवित होने का भरोसा-the haunted house stories

the haunted house stories

unbelievable things in the world, unbelievable things, unbelievable true facts, unbelievable amazing facts, a unbelievable experience

भला मरा हुआ इंसान जीवित कैसे हो सकता है? हो सकता है,अगर उसमे चंद सांस बाकी हो, ऐसा देखा गया है की जब डॉक्टर ने मरा हुआ घोषित कर दिया, फिर भी वह इंसान जी उठता है, लेकिन यह बिलकुल ही बहुत कम केस में देखा गया है.क्योंकि मरा हुआ इंसान कभी जिन्दा नहीं हो सकता.लेकिन एक पल के सोचिये,जब कोई मरा हुआ इंसान आपको अपने होने का एहसास दिलाये तो क्या करेंगे? यहाँ हम आपको ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जब एक मरा हुआ इंसान जिसे भूत या प्रेत कह लीजिये अपने होने का वजूद दिलाता है.इंग्लिश काउंटी नोरफ़ॉल्क से कुछ ही दुरी पर बिरशेम न्यूटन एयरफील्ड है जो दूसरी विश्व युद्ध में सक्रीय था लेकिन अब वो सिर्फ ट्रेनिंग सेंटर बन कर रह गया है. लंदन में स्थित इस एयरफील्ड पर कुछ छात्रों ने एक फिल्म बनाने की सोची, इसलिए एक टीम वहां गया,जो अपने साथ कैमरा भी ले गया था.शुरुआत के कुछ दिन तक तो सब कुछ सही रहा लेकिन कुछ दिनों के बाद वहां अजीबो- गरीब घटना शुरू हो गयी, जिसे आप भूतिया घटना भी कह सकते हैं.फिर खौफ इतना बढ़ गया की फिल्म बनाने वाले दल के लोग एक एक करके वहां से भागने लगे.उन्ही में एक जेम्स नाम का लड़का था, जिसे स्क्वाश खेलने का बहुत शौक था.टीम के आधे से ज्यादा लोग जा चुके थे लेकिन जेम्स वहां रुका रहा.एयर फील्ड के अंदर स्क्वाश खेलने के लिए कोर्ट तैयार था, और शाम का वक्त था जेम्स उसी कोर्ट पर पूरी ताकत से स्क्वाश खेल रहा था.पसीने से पूरा भिनगा हुआ जेम्स को अचानक एहसास हुआ की कोई उसे खेलते हुए देख रहा है.जब वह दूसरी तरफ घुमा तो पाया की दूसरी विश्व युद्ध का पोषक पहने हुए एक अधेड़ आदमी खड़ा उसे घूर रहा था.शायद उस इंसान को जेम्स का खेलना पसंद नहीं आ रहा था, जेम्स उसे देख कर चुप चाप खड़ा रहा क्योंकि उसने कभी उस इंसान को यहाँ नहीं देखा था, उसका रक्त सुख गया था, तभी वो इंसान कोर्ट की दिवार पार कर चल गया, जेम्स अगले ही दिन वहां से चला गया और उसने साड़ी बात बताई.इस बात में कितनी सच्चाई है इसका पता करने के लिए पारामनोवैज्ञानिक पीटर क्लर्क वहां गए .पितर की सहायता करने के लिए बी बी सी रेडिओ के दल भी गए. वहां जाने के बाद पता चला की हॉल में बहुत से सैनिको की आवाज आती थी, प्लेन के उड़ने और लैंड होने की आवाज भी आती थी. इसका समाचार खुद बी बी सी रेडिओ ने दिया.
और भी गजब की खबरें पढ़ें==>
फेसबुक फ्रेंड के सेक्स करने से इंकार करने पर मिल गयी ये सजा
क्या हम एलियंस के वंशज है ,ये खबर पढ़कर आप हैरान हो जायेंगे
Amazing article on earth in hindi – सबसे बड़े रहस्य से उठा पर्दा, पृथ्वी के नहीं ठंडे ग्रह के प्राणि हैं हम
हुआ गजब जब कार उड़ कर छत में घुस गयी, पढ़िए पूरी खबर
बी बी सी ने इस घटना पर फिल्म बनाने की सोची और 1972 में एक टीम को वहां भेजा, जिसमे एक घोस्ट हंटर जहां भी शामिल थे. जहां ने बताया की यहाँ कुल चार भूत हैं.उनमे से एक RAF का जवान विली था, लोगो का कहना था की दूसरी वर्ल्ड वॉर के समेत विली ने आत्महत्या कर ली थी. जब जहां ने विली से बात की तो विली ने बताया की उसे मालूम है की वो मर कर भूत बन चूका है.लेकिन विली के अलावे 2 पुरुष के भूत थे और एक महिला की प्रेत भी थी.उनके नाम पैट, अर्नाल्ड और गैरी था.1940 में एक विमान दुर्घटना में ये तीनो मारे गए थे. विमान रन-वे पर ही दुर्घटना ग्रस्त हो गया था. वो चारो माने के लिए तैयार ही नहीं थे की वो मर चुके हैं, हलाकि वो ये बात जानते थे की वो अब इस दुनिया में नहीं है, क्योंकि उनके अलावे यहाँ आने वाला हर इंसान एक दूसरे से बात करता है,महसूस करता है,लेकिन वो चारो किसी को दिखाई नहीं देते थे इसलिए वो चारो यहाँ आने वाले को अपने होने का एहसास दिलाते थे. फिर उस जगह पर पूजा की गयी, और उनके आत्मा को मुक्त किया गया, उनके मोह को भंग किया गया, तब जा कर वो कहो उस जगह को छोड़ कर चले गए.

the haunted house stories

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like