Articles Hub

भीम ऐप पर पैसे खरच कीजिये और कमाइए-tips for earn money in hindi

tips for earn money in hindi

tips for earn money in hindi,most shocking news in hindi,latest technology news in hindi today,best latest technology news in hindi,best latest technology news,hindi tech news,information technology news in hindi,must know,intresting news
हम एक से बढ़कर एक tech जगत की खबरें प्रकाशित करते हैं। पेश है इसी कड़ी में आज हम “भीम ऐप पर पैसे खरच कीजिये और कमाइए”tips for earn money in hindi प्रकाशित कर रहे हैं . आशा है आपको ये खबर पसंद आएगी
भीम ऐप पर पैसे खरच कीजिये और कमाइए…..
कभी आपने सोचा है की आप पैसा खर्च करे और आपको पैसा मिलता जाए, तो क्या होगा? आप ख़ुशी से पागल हो जाएंगे. और ज्यादा से ज्यादा पैसा खर्च करेंगे. लेकिन फ़िलहाल ऐसा सम्भव नहीं यह, या तो इसके लिए जुवा खेलिए या फिर लाटरी. इसी में आपके पैसे दुगुने या चार गुने या दस गुने हो सकते हैं. लेकिन जुवा खेलना तो कानूनन जुर्म है. और सबसे बड़ी बात यह पूरी तरह से रिस्की है. आप लाटरी में या जुवा में पैसा जीत ही जाएंगे, इसकी कोई जिम्मेदारी नहीं है. मतलब आप हार भी सकते हैं, यह तो पूरी तरह किस्मत का खेल है जीत गए तो आपकी किस्मत वर्ण हार गए तो जो पैसे भी आपके थे वो भी डूब गए. ऐसे में डिजिटल इंडिया को लेकर प्रयासरत केंद्र सरकार ने भीम एप की प्रोत्साहन नीति को विस्तारित करते हुए इसे 31 मार्च, 2019 तक बढ़ा दिया है. इस प्रोत्साहन नीति में भीम एप, यूपीआई (यूनिफाईड पेमेंट इंटरफेस) या आधार आधारित भुगतान करने पर प्रोत्साहन राशि या कैश बैक का लाभ दिया जा रहा है. मतलब खर्च कर के भी पैसे कमाये जा सकेंगे.आपको बता दे की इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने प्रोत्साहन नीति में आंशिक बदलाव करते हुए राज्य सरकारों से भी इसको बढ़ावा देने की अपील की है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों से बातचीत करते हुए डिजिटल लेन-देने के लिए लोगों से भीम एप का उपयोग करने की अपील की.
भीम एप-यूपीआई के माध्यम से एक बार में न्यूनतम एक रुपये से लेकर अधिकतम एक लाख रुपये की राशि एक बैंक खाते से दूसरे बैंक खाते में ट्रांसफर की जा सकती है.
अगर बात करे ऐप की तो यह ऐप किस तरह पैसा खर्च करने पर भी पैसा देगा तो आपको बता दे की भीम एप डाउनलोड कर इंस्टॉल करने व सफलतापूर्वक एक वित्तीय लेन-देन पूरा करने पर 51 रुपये एकमुश्त क्रेडिट होगी. यह राशि नये प्रयोक्ताओं को ही मिलेगी.मतलब ऐप डावनलोड कीजिये और इनस्टॉल करके एक बार इसका उपयोग कीजिये और 51 रूपये पाइये.
इस ऐप के जरिये पहले लेन-देन (100 रुपये से अधिक) पर 25 रुपये की प्रोत्साहन राशि मिलेगी. हालांकि हर महीने सिर्फ 20 विशिष्ट लेन-देन ही प्रोत्साहन राशि के पात्र होंगे. इसके बाद प्रति माह 25 से अधिक व 50 से कम लेन-देन पर 100 रु प्रति माह, 50 से अधिक व 100 से कम 200 रुपये प्रति माह और 100 से अधिक लेन देन पर 250 रुपये प्रति माह की प्रोत्साहन राशि दी जायेगी. हालांकि शर्त यह है कि प्रति लेन-देन का मूल्य 10 रुपये से कम नहीं होना चाहिए.हैं ना मजेदार बात मतलब जितना बार ट्रांसक्शन कीजिये उतने बार पैसा पाइये.
आपको बता दे की भीम ऐप प्रयोक्ता के लिए हर माह कम-से-कम 10 क्रेडिट लेन-देन अनिवार्य है. प्रति लेन-देन 50 रुपये प्रोत्साहन राशि की अधिकतम सीमा होगी. कम-से-कम 25 रुपये के लेन-देन पर ही कैशबैक का लाभ मिलेगा. प्रति माह प्रति व्यापारी अधिकतम 1000 रुपये तक कैशबैक का लाभ उठा सकेंगे.वहीँ भीम यूपीआई प्रयोक्ता के लिए हर माह कम-से-कम पांच क्रेडिट लेन-देन अनिवार्य. प्रति लेन-देन अधिकतम 50 रुपये की प्रोत्साहन राशि सीमा होगी. प्रति माह प्रति व्यापारी अधिकतम 1000 रुपये तक का प्रोत्साहन मिल सकेगा.
तो देरी किस बात की शुरू हो जाइये और पैसा खर्च करके पैसा कमाइए……

और भी latest amazing news in hindi today के लिए लिंक्स पर क्लिक करें
रोबोटिक ग्लव्स जो आपके देंगे “डबल हैंड”
कमल का ये गूगल एप्प, जानिये इसके बारे में
जापान का नया आविष्कार, बना लीं खुद सरकने वाली चप्पलें
अलविदा चार्जर: बैटरी के बिना चलने वाले फोन का हुआ आविष्कार
मैं आशा करता हूँ की आपको ये खबर आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।
Tags-tips for earn money in hindi,most shocking news in hindi,latest technology news in hindi today,best latest technology news in hindi,best latest technology news,hindi tech news,information technology news in hindi,must know,intresting news

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like