Articles Hub

जॉन बिनेट रैमसे की मौत का रहस्य-unsolved murder mysteries of the world in hindi

unsolved murder mysteries of the world in hindi

unsolved murder mysteries of the world in hindi, murder mystery riddles in hindi, murder mystery novels in hindi, murder mystery in hindi story, real murder mystery in hindi
कभी कभी हत्यारा पुलिस से भी चालाक होता है, यह प्रूफ दिया है,जॉन बिनेट रैमसे की मौत ने. उनकी हत्या उनके घर में ही की गयी और उनके कातिल का पता पुलिस नहीं लगा पायी, ना ही पुलिस को कोई सबूत मिल पाया, मतलब साफ़ है की जॉन बिनेट रैमसे की मौत, रहसयमयी मौत बन कर रह गयी.ताजुब बात यह यह की 6 साल की बच्ची का भला कौन दुश्मन होगा, और क्यों उस बच्ची को मारा गया, यह वजह भी पुलिस नहीं पता कर पायी.जॉन बिनेट रैमसे के पापा एक युवा, मुस्कुराते हुए चेहरे वाले के साथ साथ एक जिंदादिल इंसान भी हैं, उनके घर में उनके अलावे उनकी पत्नी और एक 6 साल की बेटी थी. परिवार के कोलोराडो घर के तहखाने में 6 वर्षीय ब्यूटी क्वीन की मृतक के बाद,महीनों पूरे देश में समाचार पत्र के सामने वाले पन्नों और टेलीविजन स्क्रीन पर इस हत्या को दिखाया गया, बार- बार यह मामला सामने आया, क्योंकि यह एक निर्मम हत्या थी.इस अपराध से बोल्डर, कोलो में शांत और समृद्ध पडोसी भी देख कर दंग रह गए, उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था की इतनी सुन्दर और छोटी बच्ची का हत्या भी हो सकता है और वो भी उसी के घर में.आपको बता दे की 1996 में क्रिसमस के दिन हत्या हुई थी. जोन्सबेनेट,एक सौंदर्य प्रतियोगिता की विजेता थी, इसलिए उसे ब्यूटी क्वीन कहा जाता था, जिसे मारा गया था और उसके मुंह और गले पर रखे डक्ट टेप के साथ गड़बड़ी भी की गयी थी.बहुत से लोग इस हत्या में उसके माता-पिता किसी तरह शामिल थे, ये भी कयास लगा रहे थे.जॉन बिनेट की मां, पेट्रीसिया ने पुलिस को बताया कि वह अपनी बेटी को याद दिलाने के लिए सुबह उठ गई थी, लेकिन वो अपने कमरे में नहीं थी, इसलिए उसने 911 नंबर पर एक अपहरण की रिपोर्ट करवाई और कहा कि लगभग $ 118,000 की मांग की गई, जो एक फिरौती नोट में लिखा गया था.जबकि कुछ घंटे बाद, जॉनीबेनेट के पिता जॉन ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी बेटी के शरीर को तहखाने में पाया.पुलिस भी यह समझ नहीं पायी की एक तरफ माँ फिरौती नोट दिखा रही है दूसरी तरफ उसके पिता तहखाने में क्या करने गए जो उन्हें उनकी बेटी की लाश मिली.डेनवर पोस्ट के अनुसार, एक ऑटोप्सी ने निर्धारित किया है कि जॉन बिनेट गला घोंटने की वजह से पीड़ित की मृत्यु हो गई थी.रैमसे तुरंत संदेह के घेरे में आ गए,लेकिन किसी को कभी भी JonBenet की मौत के संबंध में आरोप नहीं लगाया गया था.जिसकी वजह से हत्या का आरोपी नहीं पकड़ा गया.
जनवरी में सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार के दौरान उसके माता-पिता ने पहली बार मीडिया को संबोधित किया. जॉन रैमसे ने कहा कि उनके परिवार में यह घटना की वजह “विश्वास से परे मतभेद” होना था.उन्होंने मई में फिर से संवाददाताओं से कहा, “मैंने अपनी बेटी को नहीं मारा”. बीस साल बाद भी बोल्डर पुलिस ने कहा कि जांच अभी भी खुली है, हालांकि अधिकारियों ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.बोल्डर पुलिस चीफ ग्रेग टेस्टा ने कहा, “हमारा लक्ष्य एक गिरफ्तारी और सफल अभियोजन बना हुआ है.” “हम हारे नहीं हैं और हार नहीं मानेंगे.”
unsolved murder mysteries of the world in hindi, murder mystery riddles in hindi, murder mystery novels in hindi, murder mystery in hindi story, real murder mystery in hindi

और भी रोमांचक थ्रिलर और सस्पेंस कहानियां पढ़ें==>
दुनिया की अनसुलझी रहस्मय हत्याएं
मौत के कुछ अनसुलझे किस्से
राशि चक्र वाला रहस्मय हत्यारा जो कभी पकड़ा नहीं गया
JonBenet की मृत्यु की हाल में ही 20 वीं वर्षगांठ को प्रमुख नेटवर्क विशेष और नई वृत्तचित्रों की लहर के साथ मुलाकात हुई थी, जो संभाव्य संदिग्धों की खोज करती नजर आयी.जॉन बिनेट के भाई बर्क रामसे ने भी पहली बार बात की. 29 वर्षीय डॉ फिल ने कहा कि जब वह पहली बार अपनी बहन के मर जाने का पता चला तो उन्हें अपने कानो पर विश्वास नहीं हो रहा था, वो आँसू में फट गए. उन्होंने कहा की “मेरे पिताजी ने मुझे बताया कि जॉन बिनेट अब स्वर्ग में है, और मैंने रोना शुरू कर दिया,आज भी मैं अपनी बहन के लिए रोटा हूँ. लेकिन अभी तक इस हत्या की वजह और हत्यारे के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है.
कुछ ऐसा ही हमारे देश में भी हुआ, जब नोयडा के एक डॉक्टर दम्पति तलवार के घर में उनकी बेटी आयुषी तलवार की लैश मिली. हत्या का वजह साफ़ नहीं हो पाया, और काफी दिनों तक केस चलता रहा, हलाकि शक आयुषी के माता- पिता पर ही गया और कोर्ट ने उन्हें सजा भी दी लेकिन हत्या कैसे और क्यों की गयी इसका साफ़ साफ़ वजह पता नहीं चल पाया.

unsolved murder mysteries of the world in hindi

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like