Articles Hub

क्या आपके घर में मनी प्लांट का पौधा है तो हो जाइये जरा से सावधान- vastu tips in hindi pdf

, ehealth news, health news 2018,health news 2017, health news.com, channel 7 health news, channel 4 health news, abc.com health news, health news and articles

vastu tips in hindi pdf

हम एक से बढ़कर एक amazing जगत की खबरें प्रकाशित करते हैं। पेश है इसी कड़ी में आज हम “क्या आपके घर में मनी प्लांट का पौधा है तो हो जाइये जरा से सावधान”vastu tips in hindi pdf sites प्रकाशित कर रहे हैं . आशा है आपको ये खबर पसंद आएगी
क्या आपके घर में मनी प्लांट का पौधा है तो हो जाइये जरा से सावधान………..
वैसे तो मनी प्लांट को ज्यादतर लोग घर की खूबसूरती और घर में मनी आये इसके लिए लगाते हैं, मनी आये या ना आये, क्योँकि यह सिर्फ अवधारणा है लेकिन इतना तो तय है की घर की खूबसूरती जरूर बढ़ जाती है.हलाकि लोगों का मानना है कि यह घर में स्वास्थ्य, समृद्धि और खुशियां लाता है. वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी मनी प्लांट घर के लिए शुभ माना गया है. लेकिन इसके साथ ही ज़रूरी है कि इसे उचित दिशा में ही रखा जाए.जी हाँ इस अवधारणा को मानाने वाले लोगो को ये पता नहीं है की मांय प्लांट को सही दिशा में लगाना चाहिए. आपको बता दे की,मनी प्लांट के लिए दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र सही होता है. इस दिशा में मनी प्लांट रखने पर आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और धन की वृद्धि होगी. मनी प्लांट का प्रयोग मुख्य रूप से घर में धन दौलत बढ़ाने के लिए किया जाता है. लेकिन घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी इसका योगदान है.
आपको बता दे की, घर में लगाए जाने वाले मनी प्लांट की लम्बाई 15 से 16 फीट होती है.
घर में पाए जाने वाले मनी प्लांट की तुलना में जंगलों में पाए जाने वाले मनी प्लांट की लम्बाई 50 से 60 फीट होती है. मनी प्लांट की हर शाखा में 5 पत्तियां होती हैं, ये पत्तियां गहरे हरे रंग की तथा चमकीली होती हैं.
vastu tips in hindi pdf, ehealth news, health news 2018,health news 2017, health news.com, channel 7 health news, channel 4 health news, abc.com health news, health news and articles
मनी प्लांट के फूल में तेज खुशबू होती है, ये फूल मधुमक्खियों को अपनी और आकर्षित कर लेते हैं.
मनी प्लांट की ताज़ी पत्तियों और फूलों की सब्जी बनाई जा सकती है और इन्हें खाने में सामग्री के तौर पर भी उपयोग किया जा सकता है.
मनी प्लांट के बीजों को भी खाया जा सकता है.
मनी प्लांट के बीज मूंगफली की तरह लगते हैं. इन्हें सेंक कर खाया जा सकता है.
फेंगशुई ने अनुसार मनी प्लांट घर में लगाने से पति-पत्नी के संबंध मधुर होते हैं.
मनी प्लांट के साथ बांस के पौधे भी सम्रद्धि के प्रतीक होते हैं.
मनी प्लांट बीज भी उत्पन्न करते हैं.
मनी प्लांट के बीज आसानी से दिखाई नही देते, लेकिन ये फली में पाए जाते हैं. जैसे ही फली चटकती है ये बीज गिरकर ज़मीन पर बिखर जाते हैं.
मनी प्लांट की एक शाखा की पांच पत्तियां पंच तत्वों का प्रतिनिधित्व करती हैं.
फेंगशुई के अनुसार ये पत्तियां पंच तत्व – धातू, लकड़ी, पानी, आग और ज़मीन का प्रतिनिधित्व करती हैं.
मनी प्लांट की ताज़ी पत्तियों को खाने में प्रयोग किया जा सकता है.

लेकिन यह सम्रद्धि तब आएगी, जब इसका पौधा दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में लगाया जाए. मतलब गलत दिशा में लगाया पौधा तो यह सम्रद्धि नहीं आएगी.
और भी स्वास्थय से जुडी खबरें पढ़ें==>
गंजेपन का शर्तिया इलाज
बर्फ के ये 15 फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप
कुछ इस तरह से पिए पानी और वजन कम करे-
आसान तरीका अपने लम्बाई बढ़ाने का
मैं आशा करता हूँ की आपको ये खबर आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।
Tags-vastu tips in hindi pdf, ehealth news, health news 2018,health news 2017, health news.com, channel 7 health news, channel 4 health news, abc.com health news, health news and articles

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like