Articles Hub

इंग्लैंड में आग उगलेगा विराट का बल्ला-virat kohli news in hindi

virat kohli news in hindi

virat kohli news in hindi,cricket news read in hindi, cricket news in hindi today, india cricket news in hindi,cricket news for hindi,cricket news in hindi language,cricket news in hindi com, cricket news in hindi current, cricket news in hindi, latest cricket news in hindi, live cricket news in hindi
हम एक से बढ़कर एक cricket जगत की खबरें प्रकाशित करते हैं। पेश है इसी कड़ी में आज हम “इंग्लैंड में आग उगलेगा विराट का बल्ला”virat kohli news in hindi प्रकाशित कर रहे हैं . आशा है आपको ये खबर पसंद आएगी
हाल ही हुए आईपीएल मैच में जिस तरह बंगलौर की टीम हारी,और विराट का बल्ला शांत रहा, उससे तो लगता था की शायद विराट का बल्ला शांत ही रहेगा. लेकिन विराट ने बताया की वो पूरी तरह से फिट हैं,और खेलने को भी तैयार हैं. कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बाद से हमारी टीम बहुत मुश्किल से मुश्किल टेस्ट क्रिकेट खेलने को तैयार है. मुझे लगता है कि ये टीम के लिए बेहद अच्छी बात है. हम इंग्लैंड में जीतना चाहते हैं और टीम इस दौरे को लेकर उत्साहित है. वनडे और टी-20 में भी हम मुश्किल क्रिकेट खेलने को तैयार हैं. यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा समय है.आपको बता दे की टीम आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर जा रही है. भारत को इस वर्ष तीन जुलाई से इंग्लैंड में तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं. साथ ही अगस्त-सिंतबर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. हालांकि टीम इससे पहले आयरलैंड के साथ डबलिन में 27 और 29 जून को दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. बता दे की दौरे पर जाने से पहले कोहली ने कहा कि, “जब हम दक्षिण अफ्रीका में कुछ टेस्ट मैच हार गए थे हमें कमजोर बता दिया गया था. इसके बाद हमने तीसरा टेस्ट मैच और फिर वनडे तथा टी-20 सीरीज जीती. तब लोगों ने समझा कि हम कितना अच्छा खेले. हम एक टीम के तौर पर जानते हैं कि हमें अच्छा खेलना है. इसी कारण वनडे और टी-20 हमें सफलता मिली. बाहर के लोगों को शायद पता न चले कि हम एक टेस्ट मैच में कितनी छोटी-छोटी चीजों से गुजरते हैं. हम ऐसी टीम हैं जो विदेशी दौरों पर ज्यादा से ज्यादा जाना चाहते हैं.
यह टीम के बारे में बहुत कुछ बताता है.” हलाकि यह भी कहा जाता है कि टेस्ट में अब धोनी का साथ टीम को नहीं मिलता है, जिसकी वजह से भी टेस्ट में परेशानी होती है. क्योँकि धोनी कि क़ाबलियत एक बार फिर आईपीएल मैच में देखने को मिली. उनकी सोच था खेल का जज्बा मैदान पर देखने लायक होता है, और जब टीम संकट में होती है तब वो संकट मोचन का भी काम करते हैं.इस दौरे से टीम उत्साहित है, और कोहली ने माना कि इंग्लिश काउंटी सरे के साथ खेलना उनके लिए फायदे का सौदा हो सकता था, लेकिन जो हुआ उसे वह अच्छा मानते हैं.उन्होंने कहा, “जो हुआ वह मेरे लिए सबसे अच्छी चीज थी. हां मैं वहां जाकर अनुभव प्राप्त करना चाहता था. वह ऐसी जगह है जहां हमने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है. चार साल का अंतराल काफी होता है. इस दौरान आप भूल जाते हैं कि पिछली बार के हालात कैसे थे.”आगे उन्होंने कहा, “मैं उन परिस्थतियों में मुश्किल दौर चाहता था. अब हम वहां खेलने जा रहे हैं. लेकिन अब जब मैं देखता हूं तो लगता है कि अगर मैं उस समय 90 फीसदी फिट होता और उन स्थितियों में खेलता, वहीं अगर तुलना की जाए तो अब अगर मैं 110 फीसदी फिट होकर वहां खेलूंगा तो इसमें अंतर होगा क्योंकि दौरे के लिए मैं पूरी तरह से तरोताजा महसूस करना चाहता हूं.” आपको बता दे कि कोहली गले में चोट के कारण सरे के लिए नहीं खेल पाए थे. भारतीय कप्तान ने कहा कि वह अब पूरी तरह से फिट हैं.
virat kohli news in hindivirat kohli news in hindi,cricket news read in hindi, cricket news in hindi today, india cricket news in hindi,cricket news for hindi,cricket news in hindi language,cricket news in hindi com, cricket news in hindi current, cricket news in hindi, latest cricket news in hindi, live cricket news in hindi
उन्होंने कहा, “मैं खेलने को पूरी तरह से तैयार हूं. मैंने फिटनेस टेस्ट भी दिया, मेरा शरीर अच्छा महसूस कर रहा है. मैं दोबारा मैदान पर उतरने को तैयार हूं. इस तरह के ब्रेक आपको मानसिक तौर पर तरोताजा रहने में मदद करते हैं.
वहीँ कोहली के साथ मौजूद भारतयी टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कोहली की बात का समर्थन किया. शास्त्री ने साथ ही कहा कि दौरे की शुरुआत टी-20 और वनडे सीरीज से करने से टीम को फायदा होगा क्योंकि टेस्ट तक टीम इंग्लैंड के हालात से अच्छी तरह वाकिफ हो जाएगी.
शास्त्री ने कहा, “तैयारियों के लिहाज से टी-20 और वनडे की शुरुआत करना अच्छा है. टीम पहले टी-20 खेलेगी, फिर वनडे और फिर टेस्ट. आयरलैंड के खिलाफ पहला मैच 27 जून को है और इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट एक अगस्त को. इस दौरान टीम को हालात के साथ ढलने के लिए समय मिलेगा.”
खैर ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि टीम कैसा प्रदर्शन करती है, हम उम्मीद करते हैं कि टीम बढ़िया खेले और सारे सीरीज जीत कर आये…..

क्रिकेट की और भी मजेदार खबरें पढ़ना ना भूलें==>
कोहली के लिए की गयी भविष्यवाणी
5 सबसे कठिन पिच जिस पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं-
क्या विराट रन बनाने वाले मशीन के साथ साथ सबसे बड़ा चेज़र भी हैं
जीत दिलाने वाले हीरो दिनेश कार्तिक नाराज थे

मैं आशा करता हूँ की आपको ये खबर आपको अच्छी लगी होगी। कृपया इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फेसबुक और व्हाट्स ऍप पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद्। ऐसी ही और कहानियों के लिए देसिकहानियाँ वेबसाइट पर घंटी का चिन्ह दबा कर सब्सक्राइब करें।
Tags-virat kohli news in hindi,cricket news read in hindi, cricket news in hindi today, india cricket news in hindi,cricket news for hindi,cricket news in hindi language,cricket news in hindi com, cricket news in hindi current, cricket news in hindi, latest cricket news in hindi, live cricket news in hindi

80%
Awesome
  • Design
loading...
You might also like